X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आदित्य सरवाटे की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ की टीम बनी रणजी ट्रॉफी विजेता, सौराष्ट्र 78 रन से हारा

by Vishal Bhagat Feb 07, 2019 • 14:00 PM

7 फरवरी। आदित्य सरवाटे के छह विकेट के दम पर विदर्भ ने गुरुवार को यहां रणजी ट्रॉफी 2018-19 के फाइनल में सौराष्ट्र को 78 रन से मात देकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के पांचवें दिन सौराष्ट्र की टीम 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 रनों पर ही सिमट गई। 

सौराष्ट्र ने बुधवार को लक्ष्य का पीछा करते हुए 55 रन पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे और पांचवें दिन भी उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। 

दिन का पहला विकेट कमलेश माकवाना के रूप में गिरा। उन्हें सरवाटे ने 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। अक्षय वाकहारे ने इसके बाद, प्रेरक मंकड (2) को आउट करके सौराष्ट्र की परेशानियों को और बढ़ा दिया। 

लंबे समय से क्रीज पर टिके विश्वराज जडेजा भी अपनी टीम को कठिन परिस्थियों से नहीं निकाल पाए। जडेजा ने सबसे अधिक 52 रनों की पारी खेली लेकिन सरवाटे ने उन्हें पवेलियन भेजकर सौराष्ट्र की हार लगभग सुनिश्चित कर दी। 

जडेजा के जाने के बाद विदर्भ के गेंदबाजों ने कप्तान जयदेव उनादकट (7) और धर्मेद्रसिंह जडेजा (17) को आउट करने के लिए अधिक समय नहीं लिया। उनादकट को सरवाटे जबकि जडेजा को वाकहारे ने आउट किया। 

सरवाटे को दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में भी 98 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। उन्होंने दोनों पारियों में चेतेश्वर पुजारा जैसे अहम बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई।