X close
X close

विराट कोहली ने शून्य पर आउट होकर बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, कपिल देव की कर ली बराबरी

by Vishal Bhagat Nov 16, 2017 • 16:44 PM

16 नवंबर,कोलकाता (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज औऱ कप्तान विराट कोहली के नाम श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने आए कोहली ने अपनी पारी में 11 गेंद खेली, लेकिन वह रनों का खाता खोले बिना ही श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल का शिकार बन गए। साल 2017 मे ये पांचवां मौका है जब कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 0 (शून्य) पर आउट हुए हैं।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

इसके साथ ही वह भारतीय कप्तान के तौर पर एक कैलेंडर ईयर में इंटरनेशनल क्रिकेट मे सबसे ज्यादा बार 0 (शून्य) पर आउट होने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान कपिल देव की बराबरी की है, जो साल 1983 में 5 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 0 पर आउट हुए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी हैं, जो 1976 में इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 बार 0 पर आउट हुए थे।

बारिश से बाधित पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल करीब 4 घंटे की देरी से शुरु हुआ। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का लिए बुलाया। भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और 11.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 17 रन बना सकी। कोहली के अलावा केएल राहुल भी शून्य पर आउट हुए। बाद में खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने पहले दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप