X close
X close
Indibet

विराट कोहली इतिहास रचने से 40 रन दूर, एक साथ कर लेंगे सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर के खास रिकॉर्ड की बराबरी

India vs England Test: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के पास इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार (1 जुलाई) से होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में एक खास कीर्तिमान बनाने का मौका होगा। कोहली अगर इस मुकाबले में 40...

By IANS News July 01, 2022 • 12:00 PM

India vs England Test: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के पास इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार (1 जुलाई) से होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में एक खास कीर्तिमान बनाने का मौका होगा। कोहली अगर इस मुकाबले में 40 रन बना लेते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ अपने 2000 टेस्ट रन पूरे कर लेंगे। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के बाद यह कारनामा करने वाले वह भारत के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

कोहली अब तक इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 27 टेस्ट मैच की 48 पारियों में 43.55 की औसत से 1960 रन बनाए। जिसमें  पांच शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अपने करियर की 235 रन की बेस्ट पारी भी इंग्लैंड के खिलाफ ही खेली है। हालांकि वह इंग्लैंड के खिलाफ छह बार 0 पर भी आउट हुए हैं। 

Trending


तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैच में 61.55 की औसत से 2031 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 193 रन रहा है। उनके नाम छह शतक और 10 अर्धशतक दर्ज हैं और एक बार 0 पर आउट हुए हैं।  वहीं गावस्कर ने 25 टेस्ट में 44.47 की औसत से 2006 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने चार शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं और तीन बार 0 पर आउट हुए हैं।

यह पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच है। भारतीय टीम में कोविड-19 के मामले आने के बाद पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था, जो अब खेला जा रहा है। भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है।  

कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण रोहित शर्मा इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है और ऋषभ पंत उप-कप्तान होंगे।  
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now