X close
X close

तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली कप्तान के तौर पर कर लेगें इस मामले में महान सौरव गांगुली की बराबरी

by Vishal Bhagat Dec 01, 2017 • 16:15 PM

1 दिसंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास बड़ा इतिहास रचने का मौका होगा। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है तो विराट कोहली भारत को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत दिलवाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे कप्तान बन जाएंगे।  PICS: देखिए भारतीय क्रिकेटरों की खूबसूरत वाइफ

कोहली इस मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी कर लेंगे। सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2000 से 2005 तक 49 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें 21 में जीत और 13 में हार का सामना करना पड़ा था जबकि 15 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए। वहीं साल 2014 में विराट कोहली ने टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी संभाली।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

अब तक उन्होंने बतौर कप्तान 31 टेस्ट मैचों में खेले हैं, जिसमें टीम को 20 मे जीत और 3 में हार मिली है जबकि 8 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। फिलहाल तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे चल रही है। कोलकाता टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कोहली एंड कंपनी ने शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका की टीम को एक पारी और 239 रन से मात दी थी।