X close
X close

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कोहली ऐसा कमाल करने वाले इकलौते भारतीय कप्तान भी बने

by Vishal Bhagat Nov 22, 2017 • 14:43 PM

22 नवंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे सभी को यकिन हो गया है कि यह बल्लेबाज क्रिकेट वर्ल्ड में कई हैरतअंगेज कारनामें आने वाले समय  में करने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि ना सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर कोहली विराट परफॉरमेंस कर रहे हैं बल्कि कप्तान के तौर पर भी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में इतिहास लिखते जा रहे हैं।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

यूं तो विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मै में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किया लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड्स अपने नाम करने में सफल रहे जो कोलकाता टेस्ट मैच से पहले कभी नहीं हुआ था। विराट कोहली भारत के इकलौते कप्तान बन गए हैं जिनके नाम एक टेस्ट मैच की एक पारी में डक और दूसरी पारी में शतक जमाने का रिकॉर्ड है।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

इससे पहले यह रिकॉर्ड्स किसी भी भारतीय कप्तान ने नहीं बनाया था। वैसे विराट के लिए साउथ अफ्रीका दौरा एक अग्नि परीक्षा की तरह होने वाला है। क्रिकेट फैन्स बस 5 जनवरी का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं जब भारत और साउथ अफ्रीकी टीम के टेस्ट सीरीज का आगाज होगा।

भारत की टीम साउथ अफ्रीका में 3 टेस्ट मैच और साथ ही 6 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके अलावा 3 टी- 20 सीरीज भी भारत की टीम खेलने वाली है।