X close
X close

VIDEO भुवी की खतरनाक गेंद को देखकर बल्लेबाज समेत कोहली भी रह गए हैरान

by Vishal Bhagat Nov 19, 2017 • 19:56 PM

19 नवंबर, कोलकाता (CRICKETNMORE)। मैच में पहली पारी के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए दूसरी पारी में भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। भारत ने चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं। इसी के साथ उसने मेहमानों पर 49 रनों की बढ़त ले ली है। स्टम्प्स तक राहुल के साथ चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 2) हैं।  श्रीलंका ने भारत को पहली पारी में महज 172 रनों पर ही ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 294 रन बनाकर भारत पर 122 रनों की बढ़त ले ली थी। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

122 रनों की बढ़त और पहली पारी में असफलता का दबाव धवन और राहुल की जोड़ी पर बिल्कुल नहीं दिखा और इस जोड़ी ने आसानी से बढ़त को उतार दिया। धवन जब शतक से पांच रन दूर थे तभी दासुन शनाका ने उन्हें विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराया। धवन ने अपनी पारी में 116 गेंदें खेलीं और 11 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। राहुल अभी तक 113 गेंदों का3 सामना कर चुके हैं और आठ चौके लगा चुके हैं।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

इससे पहले, श्रीलंका ने चौथे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 165 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (52) और लाहिरू थिरिमाने (51) ने श्रीलंका को बढ़त लेने की स्थिति में पहुंचा दिया था। चौथे दिन टीम के अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ ने बल्ले से अपना जौहार दिखाते हुए 105 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेल श्रीलंका को अच्छी बढ़त दिलाई। 

श्रीलंका ने दिन के पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। इसके बाद हेराथ ने सुरंगा लकमल (16) के साथ मिलकर भोजनकाल तक टीम को 263 के स्कोर तक पहुंचाया। हेराथ ने लकमल से पूर्व पहले सत्र में दिलरूवान परेरा के साथ आठवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। परेरा ने हालांकि इस साझेदारी में सिर्फ पांच रनों का ही योगदान दिया। उनके जान से से पहले मैदान पर एक विवाद भी छिड़ गया था। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

श्रीलंका की टीम 57वें ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 208 रन बना चुकी थी। परेरा सात गेंद खेल चुके थे और उनका खाता नहीं खुला था। अंपायर नाइजल लॉन्ग ने उन्हें मोहम्मद शमी की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिया। परेरा आउट दिए जाने के बाद पवेलियन की तरफ मुड़े, उन्होंने ड्रेसिंग रूम की ओर देखा और वापस पलटकर डीआरएस की मांग की।

इसके बाद डीआरएस से पता चला कि परेरा आउट नहीं हुए थे। विचित्र अंदाज में लिए गए डीआरएस पर कमेंटेटर ने भी टिप्पणी की। इस विवाद के बाद श्रीलंका टीम की खेल भावना पर सवाल खड़े होने लगे हैं। दूसरे सत्र में हेराथ और लकमल ने सूझबूझ भरी पारी खेली। इस जोड़ी ने नौवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

इस साझेदारी को 290 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने हेराथ को आउट करते हुए तोड़ा। चार रन बाद लकमल को मोहम्मद शमी ने पवेलियन पहुंचाया। भारत के लिए इस पारी में शमी और भुवनेश्वर ने चार-चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव को दो सफलता हासिल हुई।  दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी को दूसरे सत्र में अभी तक रन बनाने में किसी तरह की पेरशानी नहीं आई है।