Advertisement
Advertisement

'कैच के बदले हैरतअंगेज कैच', LIVE मैच में अफ्रीकी महिला क्रिकेटर ने लिया बदला; देखें VIDEO

World Cup: साउथ अफ्रीका की खिलाड़ी Mignon du Preez ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हैरतअंगेज कैच लपका था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 22, 2022 • 17:56 PM
Cricket Image for 'कैच के बदले हैरतअंगेज कैच', LIVE मैच में अफ्रीकी महिला क्रिकेटर ने लिया बदला; देख
Cricket Image for 'कैच के बदले हैरतअंगेज कैच', LIVE मैच में अफ्रीकी महिला क्रिकेटर ने लिया बदला; देख (Watch Mignon Du Preez Incredible Catch Against Australia In World Cup )
Advertisement

Women World Cup: वूमेन वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार (22 मार्च) को टूर्नामेंट का 21वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मैच में साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांच विकेटों से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी Mignon du Preez ने एक ऐसा गज़ब का कैच लपका जिसने सारी सुर्खियां लूट ली और अब इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मिग्नॉन डु प्रीज़ का कैच ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज़ Rachael Haynes बल्लेबाज़ी कर रही थी। ये ओवर साउथ अफ्रीका के लिए Chloe Tryon करने आई थी। ओवर की तीसरी बॉल पर बल्लेबाज़ ने मिड विकेट की तरह बड़ा शॉट खेला, जिसके बाद मिड विकेट की तरफ फील्डिंग करते हुए मिग्नॉन डु प्रीज ने हवा में बाई ओर छलांग लगाते हुए एक अद्भूत कैच पूरा किया।

Trending


गौतरलब है कि इससे पहले साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान मिग्नॉन डु प्रीज ने भी कुछ इसी तरह से अपना विकेट गंवाया था। इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी का कैच ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ ऑलराउंडर एशले गार्डनर ने बॉउंड्री के पास छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा था, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था। यहीं वज़ह है मिग्नॉन ने राचेल हेन्स का कैच लपककर सिर्फ बल्लेबाज़ को ही पवेलियन का रास्ता नहीं दिखाया बल्कि अपना बदला भी पूरा किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने 271 रन बनाए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ लौरा वोल्वार्ट(90) और कप्तान सुने लूस(52) ने अर्धशतकीय पारी खेली। टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग(135) के शानदार शतक के दम पर टीम ने 46वें ओवर में ही 272 रन बना लिए और अपनी छठी जीत दर्ज कर ली।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement