Advertisement
Advertisement

किस्मत के धनी निकले श्रेयस अय्यर, पिच के बीच में खड़े होने के बावजूद नहीं हुए आउट; देखें VIDEO

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को पहला टी20 मुकाबला जीतने के लिए 20 ओवर में 212 रनों की जरूरत है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 09, 2022 • 20:39 PM
Cricket Image for किस्मत के धनी निकले श्रेयस अय्यर, पिच के बीच में खड़े होने के बाद नहीं हुए आउट; दे
Cricket Image for किस्मत के धनी निकले श्रेयस अय्यर, पिच के बीच में खड़े होने के बाद नहीं हुए आउट; दे (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद मेजबान भारत की पारी के दौरान श्रेयस अय्यर को एक बड़ा जीवनदान मिला। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

टीम के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 गेंदों पर 3 छक्के और एक चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्हें एक बार जीवनदान भी मिला और वह बाल-बाल बच गए। इस दौरान ऐसी परिस्थिति पैदा हुई जब श्रेयर पिच के बीच में खड़े नज़र आए लेकिन विकेटकीपर उन्हें आउट करने में नाकाम रहे। 

Trending


ये घटना भारतीय टीम की पारी के 11वें ओवर की है। साउथ अफ्रीका के लिए यह ओवर स्पिनर केशव महाराज करने आए थे। महाराज की तीसरी गेंद पर श्रेयस ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन वह बॉल को मिस कर बैठे। इस दौरान श्रेयस पिच पर काफी आगे बढ़ आए थे और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के पास बॉल को पकड़कर उन्हें स्टंप आउट करने का काफी अच्छा मौका था, लेकिन अय्यर किस्मत के घोड़े पर सवार थे। डी कॉक गलती कर बैठे और उनके हाथों से बॉल छूट गई।

इतना ही नहीं इस ओवर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन भी बड़ा शॉट खेलने गए जिसके दौरान वह बॉल को मिस हिट कर बैठे, लेकिन वह गेंद भी तीन खिलाड़ियों के बीच में गिरी। इस तरह भारतीय टीम को इस ओवर से दो बड़े जीवनदान मिल गए। केशव महाराज को अच्छी गेंदबाज़ी के बावजूद सिर्फ निराशा ही हाथ लगी।

ये भी पढ़े: छक्का खाकर बौखलाए लिविंगस्टोन, बल्लेबाज़ को मारी खतरनाक बाउंसर

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement