X close
X close

DHONI बनना चाहते थे सरफराज अहमद, गेंद भी नहीं सके पकड़ लुटाए 5 रन; देखें VIDEO

कराची टेस्ट में सरफराज अहमद विकेटकीपिंग करते हुए प्रभावित नहीं दिखे। हालांकि उन्होंने बैट से अच्छा योगदान किया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 30, 2022 • 13:13 PM

PAK vs NZ: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) लगभग 3 साल से ज्यादा टाइम के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी कर रहे हैं। सरफराज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2019 में खेला था, लेकिन अब वह एक बार फिर पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। कराची टेस्ट में सरफराज ने शानदार बल्लेबाज़ी भी की, लेकिन इस दौरान विकेटकीपिंग करते हुए वह ज्यादा इंप्रेस नहीं कर सके। अब इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

धोनी बनने के चक्कर में हुई गड़बड़: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सरफराज अहमद कुछ अलग यानी माही के अंदाज में विकेटकीपिंग करने के चक्कर में गड़बड़ करते नज़र आए हैं। यहां वह बल्लेबाज़ के बिल्कुल पीछे खड़े नज़र आ रहे हैं ताकि समय पर गेंद को पकड़ सके, लेकिन जब बॉल गेंद मैदान पर पड़कर टर्न लेती है तो सरफराज बेबस कैमरे में कैद होते हैं। यह गेंद पाकिस्तानी विकेटकीपर को चकमा देते हुए उनके नीचे से निकल जाती है जिसके कारण अब उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है।

Trending


लुटाए 5 रन: इस घटना के दौरान पाकिस्तान को पांच रनों का नुकसान भी होता है। दरअसल, जब यह गेंद सरफराज को बीट करती है तब गेंद सीधा विकेटकीपर के पीछे मैदान पर रखे हेलमेट से टकरा जाती है। क्रिकेट के नियमों के अनुसार अगर इस तरह गेंद हेलमेट से टकराती है तो बैटिंग टीम के स्कोर में पांच रन जोड़ दिये जाते हैं।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

बल्ले से जीता है दिल: भले ही कराची टेस्ट में सरफराज ने अपनी फील्डिंग से निराश किया हो, लेकिन दूसरी तरफ उन्होंने वापसी करते हुए बल्ले से धमाल किया है। जी हां, कराची टेस्ट में पाकिस्तान की पहली इनिंग में सरफराज ने 153 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली। वहीं खबर लिखे जाने तक दूसरी इनिंग में भी सरफराज 49 रन बना चुके हैं।