X close
X close
Indibet

6,4,6: आकाशदीप के साथ हुआ खिलवाड़, शिवम दुबे खड़े-खड़े लूटे तीन बॉल में 16 रन; देखें VIDEO

आरसीबी के खिलाफ शिवम दुबे ने विस्फोटक अंदाज में 95 रनों की पारी खेली है। इस दौरान शिवम ने आकाशदीप के ओवर में भी खूब रन बटोरे।

By Nishant Rawat April 12, 2022 • 22:24 PM View: 937

आईपीएल 2022 में मंगलवार (12 अप्रैल) को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जा रहा हैं। इस मैच में सीएसके ने आरसीबी के सामने जीत दर्ज करने के लिए 217 रनों का टारगेट सेट किया है। सीएसके की पारी के दौरान शिवम दूबे ने 95 रनों की धुंआधार पारी खेलते हुए आरसीबी के हर गेंदबाज़ को रिमांड पर लिया और खुब रन बटारे। इसी बीच शिवम का सामना आकाशदीप के साथ भी हुआ, जिसे ये गेंदबाज़ जल्द से जल्द भुलाना चाहेंगा।

इस मैच में शिवम दुबे ने 46 बॉल में आठ छक्के और पांच चौकों की मदद से 95 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट लगभग 207 का रहा। शिवम जब बल्लेबाज़ी करने मैदान पर आए थे, तब सीएसके की हालत थोड़ी नाजुक थी। चेन्नई अपने दो विकेट महज 36 रन पर गंवा चुकी थी। हालांकि इसके बाद शिवम ने रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर सब कुछ बदल दिया और 165 रनों की शानदार साझेदारी की। इसी बीच डेथ ओवर्स के दौरान आरसीबी के लिए आकाशदीप ओवर करने आए थे, जिसमें शिवम दुबे ने खुब छक्के-चौके लगाए और इस ओवर से टीम के स्कोर में पूरे 22 रनों इजाफा हुआ।

Trending


दरअसल ये घटना सीएसके की पारी के 18वें ओवर की है। शिवम दुबे ने इस यंग गेंदबाज़ के ओवर की शुरुआत छक्के के साथ की। ये छक्का 98 मीटर की दूरी पर जाकर गिरा था। जिसके बाद आकाशदीप ने बल्लेबाज़ को बाउंसर से परेशान करना चाहा, हालांकि इस पर भी दुबे ने चालाकी से बॉल को दिशा दिखाते हुए चौका प्राप्त कर लिया। दो बॉल पर 10 रन लुटाने के बाद आकाशदीप ने तीसरी बॉल पर सिर्फ दो रन ही खर्चे।

लेकिन, इसके बाद एक बार फिर आकाशदीप शिवम को छक्का मारने से नहीं रोक सके। चार बॉल में 18 रन खर्चने के बाद अब यह गेंदबाज़ प्रेशर में आ चुका था जिस वज़ह से उन्होंने ओवर में चार वाइड और दो सिंगल दे दिए। इस तरह आरसीबी के इस गेंदबाज़ ने मुश्किल ओवर में 24 रन लूटा दिए।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मैच की बात करें तो 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम ने पावरप्ले तक चार विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं। मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज़ अहमद बल्लेबाजी कर रहे हैं और अब टीम को 60 बॉल पर 131 रनों की जरुरत है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now