X close
X close
Indibet

WTC Points Table : SA ने बोए इंडिया-न्यूज़ीलैंड की राह में कांटे, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स टेबल

ICC World Test Championship 2021-23 Points Table: क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड को 198 रनों से हराकर ना सिर्फ दो मैचों की सीरीज बराबर कर दी बल्कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप...

By Shubham Yadav March 01, 2022 • 19:55 PM View: 2306

ICC World Test Championship 2021-23 Points Table: क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड को 198 रनों से हराकर ना सिर्फ दो मैचों की सीरीज बराबर कर दी बल्कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल पर भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इस जीत के बाद अफ्रीकी टीम के परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स (पीसीटी) 60 हो गए हैं।

ऐसे में अगर आने वाली सीरीज में भी अफ्रीकी टीम ने इसी निरंतरता के साथ प्रदर्शन किया तो नंबर तीन पर काबिज़ पाकिस्तानके को भी खतरा हो सकता है। कीवी टीम की हार के बाद किसी भी टीम की रैंकिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने नंबर-3 पर काबिज पाकिस्तान से फासला जरूर कम कर लिया है।

Trending


पॉइंट्स टेबल पर गौर करें, तो शायद आप हैरान होंगे कि श्रीलंका की टीम 100 पीसीटी के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है, जबकि पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 86.66 पीसीटी के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है। पॉइंट्स टेबल के लिहाज़ से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम होगी।

वहीं, पाकिस्तान 75 पीसीटी के साथ तीसरे नंबर पर जबकि दक्षिण अफ्रीका 60 पीटीसी के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। अब बात करें भारतीय टीम की तो 49.07 के साथ ये टीम फिलहाल पांचवें स्थान पर है और कई मायनों में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज बहुत अहम हो चुकी है। वहीं, अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड की हार ने उनकी भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

कीवी टीम फिलहाल 38.88 के साथ छठे पायदान पर है। इसके बाद न्यूजीलैंड से नीचे बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड हैं। आइए आपको पूरे पॉइंट्स टेबल का हाल विस्तार से समझाने की कोशिश करते हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now