Advertisement
Advertisement

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 2-0 से हराया, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स टेबल

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को दूसरे टेस्ट में 3 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी अपनी स्थिति मज़बूत कर ली

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 11, 2024 • 11:06 AM
WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 2-0 से हराया, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स टेबल
WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 2-0 से हराया, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स टेबल (Image Source: Google)
Advertisement

Latest WTC PointsTable: एलेक्स कैरी (Alex Carey) औऱ मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) के शानदार अर्धशतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर तीन विकेट से जीत ने उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में भी अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड को पछाड़कर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। मौजूदा डब्ल्यूटीसी चैंपियन के पास अब 12 मैचों में आठ जीत हैं और उनके खाते में 90 अंक हैं। क्राइस्टचर्च टेस्ट से पहले पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम का अंक प्रतिशत 59.09 था, लेकिन दूसरे टेस्ट में जीत के बाद अब इसमें सुधार हुआ है और अब ये अंक प्रतिशत 62.50 हो गया है।

Trending


हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की कीवीज़ पर 2-0 से सीरीज जीत का भारत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और भारत इस समय 68.51 अंक प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने नौ मैचों के बाद छह जीत हासिल की हैं। जबकि भारत को अपने दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच ड्रॉ रहा है।

Also Read: Live Score

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली हार से न्यूजीलैंड को स्टैंडिंग में नुकसान हुआ है। सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले उनका अंक प्रतिशत 60.00 था लेकिन इस हार के बाद उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है और वो दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं और उनका अंक प्रतिशत 50.00 हो गया है। क्राइस्टचर्च टेस्ट में ब्लैककैप्स पर ऑस्ट्रेलिया की तीन विकेट से जीत का श्रेय एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श को जाता है। टेस्ट मैच के चौथे दिन मार्श और कैरी की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की और छठे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी कर मैच न्यूजीलैंड से छीन लिया।


Cricket Scorecard

Advertisement