X close
X close
Indibet

3 कारण आखिर क्यों रवि शास्त्री को हटाकर राहुल द्रविड़ को बना देना चाहिए कोच

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 29, 2021 • 18:14 PM View: 1385

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया था। आईसीसी ट्रॉफी में लगातार टीम इंडिया चोकर्स साबित हो रही है और हर बार फाइनल या सेमीफाइनल में आकर हार जा रही है। टीम इंडिया को मिली इस हार के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

फैंस मांग कर रहे हैं कि रवि शास्त्री को कोच पद से हटाकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच नियुक्त कर देना चाहिए। राहुल द्रविड़ इस वक्त टीम इंडिया के साथ बतौर कोच ही श्रीलंका के दौरे पर गए हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे 3 कारण की आखिर क्यों रवि शास्त्री को हटाकर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बना देना चाहिए-

Trending


राहुल द्रविड़ बतौर कोच रहे हैं कामयाब: टीम इंडिया की अंडर-19 टीम ने साल 2018 में राहुल द्रविड़ के कोच रहते ही विश्व कप जीता था। इसके अलावा 2017 अंडर-19 विश्व कप में भी टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग मे ही फाइनल तक का सफर तय किया था। बड़े मैचों में खिलाड़ियों से कैसे अच्छा प्रदर्शन निकलवाना है यह बात राहुल द्रविड़ अच्छे से जानते हैं।

राहुल द्रविड़ को पसंद करते हैं युवा खिलाड़ी: टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी संजू सैमसन हों ईशान किशन हों या पृथ्वी शॉ सभी राहुल द्रविड़ को काफी पसंद करते हैं। कई युवा खिलाड़ी अपने करियर का श्रेय भी राहुल द्रविड़ को दे चुके हैं। राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों की बल्लेबाजी की तकनीक सुधारने में काफी काम किया है। 

राहुल द्रविड़ ने खेला है नए दौर में क्रिकेट: रवि शास्त्री ने 1992 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। वहीं राहुल द्रविड़ ने 1996 से लेकर 2012-13 तक क्रिकेट खेली है। राहुल द्रविड़ के पास आईपीएल खेलने का भी अच्छा अनुभव है। ऐसे में राहुल द्रविड़ की नई सोच टीम इंडिया के लिए लाभप्रद हो सकती है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo