X close
X close
Indibet

VIDEO : आईपीएल की दीवानगी ने कर दिया मज़बूर, जापान के 'शोगो किमुरा' ने बेसबॉल छोड़कर क्रिकेट को अपनाया

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
May 11, 2021 • 09:38 AM View: 1621

पिछले 13 सालों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने दुनिया का भरपूर मनोरंजन किया है और अब इस लीग की चकाचौंध दुनिया के हर कोने में पहुंच चुकी है। हर साल आईपीएल कई सारे नए खिलाड़ियों की किस्मत बदलने का काम करता है और ये सिलसिला आगे भी ऐसे ही चलते रहने की उम्मीद है। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसी कहानी कि जो शायद आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी।

ये कहानी है पूर्व जापानी बेसबॉल खिलााड़ी शोगो किमुरा की, जिन्होंने बेसबॉल की दुनिया में तहलका मचाने के बाद अब क्रिकेट में अपना करियर बनाने की कवायद शुरू कर दी है। 39 वर्ष की उम्र में इस खिलाड़ी का सपना है कि किसी भी तरह एक बार आईपीएल खेल जाए।

Trending


पिछले तीन दशकों से किमुरा जापान में एक बेहद लोकप्रिय पेशेवर बेसबॉल खिलाड़ी रहे हैं। 2003 से 2017 तक जापानी प्रोफेशनल बेसबॉल लीग में पूर्व क्षेत्ररक्षक ने योकोहामा बेयस्टार, हिरोशिमा कार्प और सिबू लायंस जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि, 2017 में, लॉयंस का प्रबंधन किमुरा के अनुबंध को आगे बढ़ाने के मूड में नहीं था और यही कारण था कि जल्द ही क्लब ने इनका साथ छोड़ दिया।

उस समय, किमुरा कोचिंग स्टाफ के एक हिस्से के रूप में किसी भी बेसबॉल टीम में शामिल हो सकते थे, लेकिन उन्हें लगा कि एक खिलाड़ी के रूप में अभी भी वो काफी कुछ कर सकते हैं और तभी उन्हें जापान क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से क्रिकेट में अपना हाथ आजमाने के लिए एक ऑफऱ मिला, जो एक ऐसा खेल था, जहां काफी चीजें बेसबॉल के समान ही हैं।

अब इस खिलाड़ी का सपना है कि वो दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में खेल सकें। किमुरा का कहना है कि मैं स्टैंड्स से देखने के बजाय आईपीएल में खेलना चाहता हूं। किमुरा अब 40 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी भी उनके अंदर की आग बुझी नहीं है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS