X close
X close

अखिल भारतीय जूनियर हॉकी : नवल टाटा, जमशेदपुर, मेजबान एसएनबीपी अकादमी ने जीत दर्ज की

मेजबान एसएनबीपी अकादमी और नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर ने शुक्रवार को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बालेवाड़ी में छठे एसएनबीपी अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट (ब्यॉज अंडर-16) के पहले दिन अपने-अपने विरोधियों को हराकर...

IANS News
By IANS News October 01, 2022 • 14:18 PM
अखिल भारतीय जूनियर हॉकी : नवल टाटा, जमशेदपुर, मेजबान एसएनबीपी अकादमी ने जीत दर्ज की
Image Source: Google

मेजबान एसएनबीपी अकादमी और नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर ने शुक्रवार को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बालेवाड़ी में छठे एसएनबीपी अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट (ब्यॉज अंडर-16) के पहले दिन अपने-अपने विरोधियों को हराकर आगे बढ़े। टूर्नामेंट के पहले मैच में, नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर ने पहली बार बिष्णुपुर हॉकी, मणिपुर पर 12-0 से जीत दर्ज की, जबकि पिछले साल के तीसरे स्थान पर रहने वाले एसएनबीपी अकादमी ने भोंगीर हॉकी अकादमी, तेलंगाना के खिलाफ 11 गोल किए।

नवल टाटा हॉकी अकादमी ने मणिपुर की ओर से सत्यम पांडे (दूसरा, 45वां, तीसरा 55वां मिनट) और जोलेन टोपनो (31वां, 41वां, तीसरा 42वां मिनट) के गोलों से जीत हासिल की।

दिन के दूसरे मैच में एसएनबीपी अकादमी ने अभिषेक कुमार सिंह (चौथा, छठा, आठवां, 49वां) से स्टार प्रदर्शन किया। हाफ-टाइम में 6-0 की बढ़त के साथ एसएनबीपी ने अथर्व कुमार (22वें) और अली अब्बास (30वें पेनल्टी कार्नर) से पहले पेनल्टी कार्नर से अभिषेक पटेल (18वें) ने गोल दागे।

पीयूष शिम्पी (35वें, 38वें मिनट) दो गोल, जिन्होंने एक के बाद एक हाफ में गोल किए और अमृत पवारा (40वें) और नीरज लांडगे (43वें) ने एक-एक गोल किया।

Also Read: Live Cricket Scorecard

टूर्नामेंट का औपचारिक उद्घाटन शनिवार को भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और अर्जुन अवार्डी राजपाल सिंह द्वारा किया जाएगा।


TAGS