X close
X close

अस्ताना ओपन : मेदवेदेव के संन्यास के बाद फाइनल में पहुंचे जोकोविच

दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अस्ताना ओपन के फाइनल में यहां शनिवार को प्रवेश किया है, जब डेनियल मेदवेदेव ने पैर की चोट के कारण सेमीफाइनल में दूसरे सेट के टाई-ब्रेक के बाद मैच छोड़ दिया। जोकोविच ने...

IANS News
By IANS News October 09, 2022 • 13:01 PM
अस्ताना ओपन : मेदवेदेव के संन्यास के बाद फाइनल में पहुंचे जोकोविच
Image Source: Google

दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अस्ताना ओपन के फाइनल में यहां शनिवार को प्रवेश किया है, जब डेनियल मेदवेदेव ने पैर की चोट के कारण सेमीफाइनल में दूसरे सेट के टाई-ब्रेक के बाद मैच छोड़ दिया। जोकोविच ने मैच को 4-6, 7-6 (6) से बराबर करने के लिए टाई-ब्रेक में जीत हासिल की थी। मेदवेदेव इसके कुछ देर बाद पैर की चोट के कारण मैच से हट गए जिससे एटीपी टूर पर वर्ष के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक होने वाले मैच का दुर्भाग्यपूर्ण अंत हो गया।

जोकोविच ने कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। मैं डेनियल को जानता हूं, वह एक महान व्यक्ति है, वह एक बड़े प्रतियोगी हैं। वह मैच से रिटायर नहीं होते अगर उन्हें चोट नहीं लगती।"

जोकोविच अब रविवार के फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ मुकाबला करेंगे, जो आंद्रे रुब्लेव को 4-6, 6-4, 6-3 से हराकर फाइनल में पहुंचे थे।

पिछले हफ्ते तेल अवीव में अपना 89वां टूर-लेवल ताज हासिल करने वाले सर्बियाई खिलाड़ी एटीपी हेड-टू-हेड मुकाबलों में सितसिपास से 7-2 से आगे हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

एटीपी 500 में जीत से जोकोविच को पर्याप्त अंक मिलेंगे जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वह पेरिस मास्टर्स के बाद सोमवार को रेस टू तूरिन के लिए शीर्ष 20 में होंगे।


TAGS