X close
X close

फीफा अध्यक्ष इनफेंटिनो ने ऑफ साइड तकनीक की समीक्षा की, रेफरियों को सराहा

दोहा, 19 नवम्बर फीफा ने विश्व कप कतर में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक की समीक्षा की है। फीफा ने टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले शनिवार को यह जानकारी दी।

IANS News
By IANS News November 19, 2022 • 20:28 PM
FIFA Prez Gianni Infantino reviews off-side tech, praises referees
Image Source: IANS

दोहा, 19 नवम्बर फीफा ने विश्व कप कतर में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक की समीक्षा की है। फीफा ने टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले शनिवार को यह जानकारी दी।
फीफा अधिकारियों ने दोहा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सेमि ऑटोमेटिक ऑफ साइड तकनीक पर खास तौर पर ध्यान दिया गया।

फीफा अध्यक्ष गियानी इनफेंटिनो प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। उन्होंने विश्व कप के मैच अधिकारियों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और उनके समर्पण, प्रोफेशनलिज्म और दबाव से निपटने में उनकी क्षमता की सराहना की।

इनफेंटिनो ने कहा, ये 129 मैच अधिकारी सबसे मुश्किल काम कर रहे हैं। ये टॉप प्रोफेशनल हैं और अविश्वसनीय रूप से प्रेरित हैं।

फीफा अध्यक्ष ने कहा , हमारे लिए ये रेफरी न केवल एक टीम हैं बल्कि ये टीम वन हैं। ये विश्व कप की सबसे महत्वपूर्ण टीम हैं। रेफरियों की इस टीम के बिना कोई विश्व कप नहीं है।

उन्होंने कहा, जो रेफरियों के फैसलों से खुश नहीं हैं वे खुद को उनकी जगह रखकर देखें। मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं। मैं भी आपकी तरह निराश होता हूं जब कोई गलती होती है या मैं रेफरी के फैसले से सहमत नहीं होता हूं क्योंकि मैं किसी टीम का समर्थन करता हूं।

इनफेंटिनो ने कहा, आप खुद को रेफरियों की जगह रख कर देखें जब आप मैदान में 80 हजार लोगों के सामने होते हैं , कई लाख लोग आपको टीवी पर देख रहे होते हैं और आपको तुरंत फैसला करना होता है जो पूरे देश को प्रभावित कर सकता है।

रेफरियों के प्रमुख पिएर्लुइगी कलीना ने प्रेस मीट में कहा, वार ऑफ साइड फैसले इस विश्व कप में ज्यादा सटीक होंगे क्योंकि फीफा ने पिछले तीन वर्षों में इस पर कड़ी मेहनत की है।

 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS