X close
X close

एफआईएच प्रो लीग: हॉकी इंडिया ने स्पेन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने भुवनेश्वर में होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 के सीजन में स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी डबल हेडर मैचों के लिए 22 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम का मंगलवार को ऐलान किया। भारत 28 अक्टूबर को अपना...

IANS News
By IANS News October 25, 2022 • 17:35 PM
एफआईएच प्रो लीग: हॉकी इंडिया ने स्पेन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की
Image Source: Google

हॉकी इंडिया ने भुवनेश्वर में होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 के सीजन में स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी डबल हेडर मैचों के लिए 22 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम का मंगलवार को ऐलान किया। भारत 28 अक्टूबर को अपना अभियान शुरू करने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगा और 30 अक्टूबर को स्पेन से मुकाबला करेगा। अगले सप्ताह, भारत 4 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगा और 6 नवंबर को स्पेन से वापिस भिड़ेगा।

सभी मैच प्रतिष्ठित कलिंगा हॉकी स्टेडियम में शाम 19:00 बजे से आयोजित किए जाएंगे, जो जनवरी 2023 में सबसे प्रतिष्ठित एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला की मेजबानी करेगा।

भारतीय टीम का नेतृत्व कप्तान हरमनप्रीत सिंह करेंगे और अनुभवी मिडफील्डर मनप्रीत सिंह उनकी मदद करेंगे। टीम में मो. राहील मौसीन जैसे कुछ नए चेहरे देखेंगे, जो इस साल की शुरूआत में एफआईएच हॉकी 5 में भारत के विजयी अभियान का हिस्सा थे और एस कार्थी, जिन्होंने एशिया कप जर्काता में भारत के लिए अपना पहला टूर्नामेंट खेला था।

टीम में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और पीआर श्रीजेश शामिल हैं। डिफेंडरों में जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मनदीप मोर और नीलम संजीव जेस को चुना गया है।

मिडफील्डर सुमित, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल और मो. राहील मौसीन को भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। फारवर्डलाइन में एस कार्थी को इस साल की शुरूआत में जर्काता में आयोजित एशिया कप में उनके प्रदर्शन का श्रेय दिया गया है। वह अनुभवी फॉरवर्ड मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह के साथ खेलेंगे।

टीम के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "हमने भुवनेश्वर में इस सप्ताह के अंत में प्रो लीग के पहले दो राउंड खेलने के लिए एक अनुभवी टीम को चुना है। इसे देखते हुए, हमारे पास प्रो लीग में खेलने वाले दो नए खिलाड़ी भी हैं।"

रीड ने टीम के नेतृत्व कौशल को बढ़ाने पर भी जोर दिया और इस तरह इन मैचों के लिए हरमनप्रीत को टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना। रीड ने कहा, "हम ग्रुप के नेतृत्व कौशल का विस्तार करना जारी रखेंगे, हरमनप्रीत सिंह को इन पहले चार मैचों के लिए कप्तान के रूप में चुना गया है।"

भारतीय टीम:

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक और श्रीजेश परत्तु रवींद्रनी।

डिफेंडर्स : जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मंदीप मोर और नीलम संजीव जेस।

मिडफील्डर: सुमित, मनप्रीत सिंह (उपकप्तान), हार्दिक सिंह, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल और मो. राहील मौसीन।

Also Read: Today Live Match Scorecard

फॉरवर्ड : एस. कार्थी, मनदीप सिंह, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह और सुखजीत सिंह।
 


TAGS