X close
X close

एफआईएच प्रो लीग: न्यूजीलैंड के मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कोच रीड बोले, हमारा लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ खेलना

  भारतीय हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 में शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो शुक्रवार को प्रतिष्ठित कलिंगा हॉकी स्टेडियम में शुरू हो रहा है। जहां ओडिशा हॉकी विश्व कप...

IANS News
By IANS News October 28, 2022 • 11:19 AM
एफआईएच प्रो लीग: न्यूजीलैंड के मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कोच रीड बोले, हमारा लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ
Image Source: Google

भारतीय हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022-2023 में शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो शुक्रवार को प्रतिष्ठित कलिंगा हॉकी स्टेडियम में शुरू हो रहा है। जहां ओडिशा हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में खेले जाएंगे। मैच नंबर 1 में न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयारियों के बारे में बात करते हुए भारतीय हॉकी के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "पिछले कुछ हफ्तों से हम प्रो लीग में चार मैचों की तैयारी में व्यस्त हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पांच मैचों की तैयारी कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "ये सभी मैच विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों का हिस्सा हैं। हमारा लक्ष्य निश्चित रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलना है लेकिन हम अपने आक्रमण में बेहतर होना चाहते हैं। हम अपने आक्रमण को अंजाम देने के तरीके में कुछ नई चीजों को आजमाना चाहते हैं। हम इन मैचों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

अपने दूसरे मैच में, भारत 30 अक्टूबर को स्पेन से भिड़ेगा। अगले हफ्ते, भारत 4 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगा और 6 नवंबर को स्पेन से खेलेगा।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने व्यक्त किया, जो एफआईएच प्रो लीग के पिछले सीजन के शीर्ष स्कोरर भी हैं। उन्होंने कहा, "पिछला सीजन हमारे लिए बहुत अच्छा रहा और पिछले सीजन में हमने जहां छोड़ा था, वहां से आगे बढ़ाना हमारा लक्ष्य है।"

हरमनप्रीत ने कहा, "पहले मैच से ही हम नए सत्र में सही गति बनाना चाहते हैं। जनवरी में होने वाले बड़े आयोजन से पहले ये हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण मैच हैं।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

घर पर भारत का सामना करने के बारे में बोलते हुए, न्यूजीलैंड के मुख्य कोच ग्रेग निकोल ने कहा, "अगले कुछ महीनों में यहां होने वाले विश्व कप के साथ, ओडिशा में प्रो लीग मैचों में इन मैचों को खेलना एक बड़ा प्लस प्वाइंट है ताकि हमारे खिलाड़ी माहौल को समझ सकें।"


TAGS