X close
X close

भारत ने कांस्य पदक के साथ काहिरा पिस्टल विश्व चैम्पियनशिप अभियान की शुरूआत की

भारत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम जूनियर प्रतियोगिता में कांस्य पदक के साथ काहिरा में अपने अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व चैम्पियनशिप पिस्टल अभियान की शुरूआत की। ईशा सिंह, नाम्या कपूर और...

IANS News
By IANS News October 14, 2022 • 13:22 PM
भारत ने कांस्य पदक के साथ काहिरा पिस्टल विश्व चैम्पियनशिप अभियान की शुरूआत की
Image Source: Google

भारत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम जूनियर प्रतियोगिता में कांस्य पदक के साथ काहिरा में अपने अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व चैम्पियनशिप पिस्टल अभियान की शुरूआत की। ईशा सिंह, नाम्या कपूर और विभूति भाटिया की तिकड़ी ने कांस्य पदक मैच में जर्मनी की टीम को 17-1 से हराकर भारत को प्रतियोगिता के पहले दिन ही मिस्र अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक शहर (ईआईओसी) शूटिंग रेंज में पदक दिलाया।

ईशा, नाम्या और विभूति क्वालीफिकेशन के पहले दौर में 856 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं और अगले चरण में तीसरे स्थान पर पहुंच गईं। अगले दौर में उन्होंने कांस्य पदक मैच के लिए क्वालीफाई करने के लिए चौथे स्थान पर जर्मनों से पीछे रहने के लिए 437 का स्कोर किया। इस स्पर्धा में चीन ने स्वर्ण जीता जबकि कोरिया ने रजत पदक अपने नाम किया।

Also Read: Live Cricket Scorecard

दिन के अन्य परिणामों में महिला 50 मीटर राइफल प्रोन जूनियर प्रतियोगिता में निश्चल ने 616.9 और नुपुर कुमरावत ने 606.6 अंक के साथ क्रमश: आठवां और 34वां स्थान हासिल किया। इसी जूनियर पुरुष वर्ग में सूर्य प्रताप सिंह (608.7 स्कोर) 13वें, पंकज मुखेजा (608.5 स्कोर) 14वें, हर्ष सिंगला (606.0 स्कोर) 20वें जबकि एड्रियन करमाकर (603.7 स्कोर) 27वें स्थान पर रहे।


TAGS