X close
X close

सैन डिएगो ओपन: बीमार होने के बाद मुगुरुजा हुईं बाहर, झेंग किनवेन स्वीयातेक से भिडेंगी

विश्व नंबर 1 इगा स्वीयातेक अपने सैन डिएगो ओपन अभियान की शुरूआत टोक्यो फाइनलिस्ट झेंग किनवेन के खिलाफ करेंगी, जब चीनी स्टार गरबाइन मुगुरुजा के बीमारी के कारण पहले सेट में 0-5 से पिछड़ने के बाद दूसरे दौर में पहुंच गयीं।...

IANS News
By IANS News October 13, 2022 • 10:31 AM
सैन डिएगो ओपन: बीमार होने के बाद मुगुरुजा हुईं बाहर, झेंग किनवेन स्वीयातेक से भिडेंगी
Image Source: Google

विश्व नंबर 1 इगा स्वीयातेक अपने सैन डिएगो ओपन अभियान की शुरूआत टोक्यो फाइनलिस्ट झेंग किनवेन के खिलाफ करेंगी, जब चीनी स्टार गरबाइन मुगुरुजा के बीमारी के कारण पहले सेट में 0-5 से पिछड़ने के बाद दूसरे दौर में पहुंच गयीं। दो हफ्ते पहले टोरे पैन पैसिफिक ओपन की फाइनलिस्ट, नंबर 28 झेंग क्वालीफाइंग के अंतिम दौर में कैमिला ओसोरियो से 4-6, 6-4, 7-6 (3) से हार गयीं। विंबलडन चैंपियन एलेना रिबाकिना के बीमारी के कारण हटने के बाद, वह मंगलवार को मुख्य ड्रॉ में एक भाग्यशाली के रूप से प्रवेश किया।

डब्ल्यूटीए वेबसाइट ने झेंग के हवाले से कहा, "वास्तव में, कल मैं एक भाग्यशाली हारे हुए व्यक्ति के रूप में भी प्रवेश कर सकती थीं, लेकिन मैंने साइन इन करने का विकल्प नहीं चुना क्योंकि मुझे अपने शरीर में समस्या थी।"

उन्होंने कहा, "आज मैं बेहतर महसूस कर रही थी इसलिए मैंने अपनी टीम के साथ एक भाग्यशाली रूप में साइन इन करने का फैसला किया। मैं ड्रॉ में शामिल होने के लिए भाग्यशाली थी और आज मेरा मैच अच्छा था।"

झेंग की जीत ने स्वीयातेक के खिलाफ फ्रेंच ओपन के रीमैच में वापस भिड़ेंगी। इस सीजन में पेरिस में पहली बार दो युवा सितारों का आमना-सामना हुआ, जिसमें झेंग ने राउंड 16 में पहला सेट जीता लेकिन फिर उन्हें 6-7(5), 6-0, 6-2 से हार का सामना किया। यह एकमात्र सेट था जो स्वीयातेक अपनी खिताबी जीत में हारी थीं।

झेंग के पहले सेट के प्रदर्शन ने स्वीयातेक पर एक बड़ी छाप छोड़ी, जो उस समय अपनी 37 मैचों की जीत के साथ थीं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

स्वीयातेक ने पेरिस में कहा, "मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि वह हार्ड कोर्ट पर कैसे खेलती है क्योंकि मैं वास्तव में उसके मैच नहीं देखती थी।"


TAGS