Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारत के रोवर्स स्टार, पुरुष डबल स्कल्स, लाइटवेट डबल स्कल्स के फाइनल के लिए क्वालीफाई

Rower Arjun Lal Jat: भारतीय नाविकों ने गुरुवार को एशियाई खेलों में जोरदार प्रदर्शन किया, जब अर्जुन जाट लाल और अरविंद सिंह की जोड़ी ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स के फाइनल ए में जगह बनाई, जबकि सतनाम सिंह और परमिंदर सिंह ने पुरुष डबल स्कल्स के फाइनल में जगह बनाई।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 21, 2023 • 12:46 PM
Rower Arjun Lal Jat , Arvind Singh
Rower Arjun Lal Jat , Arvind Singh (Image Source: IANS)
Rower Arjun Lal Jat:  भारतीय नाविकों ने गुरुवार को एशियाई खेलों में जोरदार प्रदर्शन किया, जब अर्जुन जाट लाल और अरविंद सिंह की जोड़ी ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स के फाइनल ए में जगह बनाई, जबकि सतनाम सिंह और परमिंदर सिंह ने पुरुष डबल स्कल्स के फाइनल में जगह बनाई।

अर्जुन और अरविंद 6:55.78 सेकेंड के समय के साथ पहले स्थान पर रहे और फाइनल ए के लिए क्वालीफाई किया। जापान 7:05.91 सेकेंड के समय के साथ भारतीय जोड़ी के बाद दूसरे स्थान पर रहा।

इससे पहले हीट राउंड में, 2021 में टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने वाले अर्जुन लाल ने अपने साथी अरविंद सिंह के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया और यह जोड़ी जापान की जोड़ी के ठीक पीछे 6:27.45 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही। जापान की जोड़ी फैन जंजी और सन मैन, जिन्होंने 6:14.97 सेकेंड के समय के साथ हीट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

अर्जुन और अरविंद रविवार को होने वाले फाइनल में उतरेंगे।

हीट राउंड में 6:27.01 सेकेंड के समय के साथ चीन से पीछे दूसरे स्थान पर रहने के बाद, जो 6:22.76 सेकेंड के साथ हीट में शीर्ष पर था, भारतीय जोड़ी ने 6.48.06 सेकेंड के समय के साथ रेपेचेज ए में पहला स्थान हासिल किया और डबल स्कल्स में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

फाइनल ए के लिए क्वालीफाई करने के लिए इराक 6:51.90 सेकेंड के समय के साथ भारत से पीछे रहा।

पुरुष डबल स्कल्स और लाइटवेट डबल स्कल्स का फाइनल भी रविवार को होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement