Advertisement
Advertisement

टेनिस खिलाड़ियों की मदद के लिए मौजूदा प्रणाली में सुधार की जरूरत : सोमदेव देववर्मन

Somdev Devvarman: पूर्व भारतीय पेशेवर टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन का मानना है कि देश में मौजूदा प्रणाली में सुधार की जरूरत है क्योंकि टेनिस एक महंगा खेल है और उभरते खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए आर्थिक सहायता की आवश्यकता होती है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 22, 2023 • 21:22 PM
Somdev Devvarman advocates tennis system upgradation amidst financial challenges faced by players
Somdev Devvarman advocates tennis system upgradation amidst financial challenges faced by players (Image Source: IANS)
Somdev Devvarman:  पूर्व भारतीय पेशेवर टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन का मानना है कि देश में मौजूदा प्रणाली में सुधार की जरूरत है क्योंकि टेनिस एक महंगा खेल है और उभरते खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए आर्थिक सहायता की आवश्यकता होती है।

देववर्मन का बयान भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी सुमित नागल के बारे में आईएएनएस के एक प्रश्न पर आधारित था, जिन्होंने हाल ही में अपनी वित्तीय कठिनाइयों का खुलासा किया और खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता और उचित मार्गदर्शन दोनों की कमी के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति भी सबके सामने रखी।

हालांकि, इस खुलासे के कुछ देर बाद ही एक निजी कंपनी ने सुमित नागल के साथ तीन साल का करार किया। खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स थीम के बेवरेज और ड्रिंक्स तैयार करने वाली कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि अगले तीन साल तक वो सुमित के साथ हैं।

सोमदेव देववर्मन ने जूम इंटरैक्शन में आईएएनएस को बताया, "सुमित ने जो कहा उससे आप यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि सिस्टम को अपग्रेड होने कि आवश्यकता है। चाहे आप इसे खिलाड़ी के दृष्टिकोण से देखें, चाहे आप इसे मेरे दृष्टिकोण से देखें, या जमीनी स्तर पर बात करें। मुझे लगता है कि इन सभी को अपग्रेड करने की जरूरत है।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement