X close
X close

अपने खेल को और बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखूंगी : हॉकी फॉरवर्ड मुमताज खान

युवा भारतीय फॉरवर्ड मुमताज खान को मंगलवार को एफआईएच स्टार अवार्डस 2021-22 में 'विमेंस राइजिंग स्टार आफ द ईयर' अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। लखनऊ की रहने वाली 19 वर्षीय खिलाड़ी ने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप...

IANS News
By IANS News October 05, 2022 • 14:47 PM
अपने खेल को और बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखूंगी : हॉकी फॉरवर्ड मुमताज खान
Image Source: Google

युवा भारतीय फॉरवर्ड मुमताज खान को मंगलवार को एफआईएच स्टार अवार्डस 2021-22 में 'विमेंस राइजिंग स्टार आफ द ईयर' अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। लखनऊ की रहने वाली 19 वर्षीय खिलाड़ी ने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका 2021 में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां उन्होंने ग्रुप चरण में मलेशिया के खिलाफ हैट्रिक सहित 8 गोल दागे।

पुरस्कार जीतने के बाद, मुमताज ने पुरस्कार देने के लिए वैश्विक हॉकी निकाय का आभार व्यक्त किया और भारतीय महिला हॉकी टीम को पुरस्कार समर्पित किया।

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा सम्मान देने के लिए मैं एफआईएच, हॉकी इंडिया और दुनिया भर के सभी हॉकी प्रशंसकों का आभार व्यक्त करना चाहती हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने यह पुरस्कार जीता है। यह हमारी पूरी टीम की कड़ी मेहनत है। मुमताज ने यह पुरस्कार अपनी टीम को समर्पित किया।"

मुमताज एफआईएच महिला हॉकी 5एस 2022 में भारत के प्रमुख गोल-स्कोरर के रूप में उभरीं, जहां उन्होंने 4 मैचों में 5 गोल किए, जिसमें मेजबान स्विट्जरलैंड के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है।

मुमताज ने कहा, "मैं अपनी साथियों की आभारी हूं, जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया, जब भी मुझे खुद पर संदेह हुआ। मैं अपने कोचों का भी आभारी हूं, जिन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया और मुझे सलाह देना और मुझे बहुत सारे अवसर देना जारी रखा।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

अब, वर्तमान में बेंगलुरु के साई केंद्र में भारतीय महिला हॉकी टीम ट्रेनिंग कर रही है। मुमताज ने कहा कि कड़ी मेहनत अभी शुरू हुई है और यह पुरस्कार इस बात का संकेत है कि वह सही दिशा में आगे बढ़ रही है।


TAGS