Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

South africa vs india

Jan 2018,Johannesburg,BCCI,Third Test,South Africa Vs India,Day 2,Wanderers Stadium,South Africa,Cri
Image Source: IANS

द.अफ्रीका में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष कर सकते हैं: डू प्लेसिस

By IANS News December 26, 2023 • 15:30 PM View: 176
South Africa Vs India: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में भारतीय बल्लेबाजों के सामने आने वाली चुनौती पर प्रकाश डाला। भारत को अभी तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल नहीं हुई है। हालांकि, रोहित शर्मा के नेतृत्व में आगामी सीरीज़ एक ऐतिहासिक उपलब्धि का वादा करती है।

फाफ ने भारत के ऐतिहासिक संघर्षों के लिए दक्षिण अफ्रीकी पिचों द्वारा प्रदान की जाने वाली विशिष्ट उछाल को जिम्मेदार ठहराया, जो कि उपमहाद्वीप की स्थितियों से काफी अलग है। उन्होंने बताया कि यहां कि पिच पर अतिरिक्त उछाल होगी जबकि घरेलू धरती पर भारतीय बल्लेबाजों को इसकी आदत नहीं है, जो उनके लिए जोखिम पैदा कर सकती है।

फाफ ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "यहां कि पिच पर उछाल है। भारत में आमतौर पर जो उछाल मिलता है उसकी तुलना में यहां अधिक उछाल है। वे गेंद को ऊपर से मारने के आदी हैं, लेकिन प्रस्ताव और पार्श्व गति पर उछाल के साथ, अतिरिक्त उछाल है यदि आपने इसे पहले नहीं किया है और लिफ्ट के आदी नहीं हैं तो खेलने में जोखिम है। दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने की कुंजी अच्छी तरह से छोड़ना और लंबे समय तक वहां रहना है।"

Related Cricket News on South africa vs india