X close
X close
Indibet

IPL 2021: रिसाइकल की हुई प्लास्टिक बोतलों से बनीं है चेन्नई सुपर किंग्स की रेपलिका जर्सी

IANS News
By IANS News
March 30, 2021 • 16:26 PM View: 507

इंडियन प्रीमियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में तीन बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने लीग के आगामी 14वें सीजन से पहले हाल ही में अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी। सीएसके ने एक बयान में कहा कि इस नई जर्सी की खास बात यह है कि रेपलिका जर्सी को पर्यावरण को ध्यान में रखकर रिसाइकल करके बनाया गया है। इसे बनाने के लिए प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल किया गया है।

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा कि एक रेपलिका जर्सी को प्लास्टिक की 15 बोतलों को रिसाइकल करके तैयार किया गया है। साथ ही इस नई जर्सी में जिस क्वालीटी का पॉलिएस्टर का इस्तेमाल किया गया है, वह दूसरों के मुकाबले 90 प्रतिशत कम पानी कंज्यूम करता है।

Trending


सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, " आईपीएल के पिछले 14 सीजन में यह रिसाइकल प्लास्टिक से बनाई गई प्रत्येक रेपलिका जर्सी का होना अच्छा होगा। प्लास्टिक कचरे को कम करने और एक ग्रीनर ग्रह की ओर काम करने में हमारी मदद करने के लिए हम सभी के लिए यह महत्वपूर्ण है।"

चेन्नई सुपर किंग्स ने नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए हाल ही में अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने अपनी नई जर्सी में सेना को सम्मान देते हुए उसका कैमोफ्लेज भी जोड़ा है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 10 बार प्लेऑफ में पहुंची है, जहां उसने आठ बार फाइनल खेला है और तीन बार खिताब अपने नाम किया है।

चेन्नई की जर्सी में पीले रंग के साथ-साथ इंडियन आर्मी का कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है। जर्सी में कंधे पर कैमोफ्लेज रंग को जगह मिली है। सीएसके ने 2008 में पहले संस्करण के बाद से अपनी जर्सी को फिर से डिजाइन किया है। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo