X close
X close
Indibet

VIDEO: आकाश चोपड़ा ने चुनी अंडर-19 वर्ल्ड कप से निकले खिलाड़ियों की बेस्ट वर्ल्ड XI, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह

Aakash Chopra on U19 World Cup: अंडर19 वर्ल्ड कप, एक ऐसा मंच जहां युवा खिलाड़ियों को अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है और यहां से ही वो दुनिया की नज़रों में भी आते हैं।

By Nishant Rawat February 04, 2022 • 17:48 PM View: 1362

Aakash Chopra on U19 World Cup: अंडर19 वर्ल्ड कप, एक ऐसा मंच जहां युवा खिलाड़ियों को अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है और यहां से ही वो दुनिया की नज़रों में भी आते हैं। अंडर19 वर्ल्ड कप से कई सारे स्टार खिलाड़ी निकले हैं, जिन्होंने अपना कमाल इंटरनेशनल मंच पर भी दिखाया है। अब आकाश चोपड़ा ने उन खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन बनाई है, जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल दिखाने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ी है।

आकाश चोपड़ा ने इस लिस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। जिसके नाम से सभी वाकिफ भी होंगे। जी हां, आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को इस टीम में शामिल किया है। हालांकि उन्होंने इस लिस्ट की शुरुआत पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम से की। विराट और बाबर के बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ को जगह दी है, जिसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चौथे नंबर पर रखा है।

Trending


इन खिलाड़ियों का नाम बताते हुए उन्होंने ये भी कहा कि बाबर आजम अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार ड्राइव लगा रहे थे और वो पहली बार था जब हमने उनका पोटेंशियल देखने को मिला था। वहीं विराट कोहली पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनमें क्वालिटी नज़र आई थी, लेकिन सच कहूं तो मुझे ऐसा नहीं लगा था कि वो इतना अच्छा कर सकेंगे। इस दौरान उन्होंने स्मिथ पर भी बात की और कहा अगर आप उनकी पहले की फोटो देखोगे तो ऐसा लगेगा जैसे कोई लेग स्पिनर है, जो थोड़ी बहुत बल्लेबाजी कर सकता है लेकिन वो आज अनस्टॉपेबल स्मिथ बन चुके हैं. वहीं केन विराट के सामने वर्ल्ड कप में थे जो आज कंसिस्टेंट विलियमसन बन गए हैं।

उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन बनाते हुए विकेटकीपिंग का जिम्मा श्रीलंका के दिनेश चांदीमल को सौपां है, वहीं उन्होंने नंबर छह पर इंग्लैंड के वर्ल्डकप विनिंग कैप्टन ईयोन मोर्गन को जगह दी है। सातवें पायदान पर उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर और आठंवे नंबर पर स्पिनर की भूमिका के लिए महेंदी हसन को चुना है। अपनी टीम में उन्होंने क्रिस वोक्स, कबिसो रबाडा और शाहीन अफरीदी को शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा अंडर-19 वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बाबर आजम, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, दिनेश चांडीमल, इयोन मार्गन, शेमरन हेटमायर, महेंदी हसन, कगिसो रबाडा, क्रिस वोक्स और शाहीन अफरीदी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now