X close
X close

India vs Australia: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों से हो सकते हैं बाहर, जानिए इसकी वजह

By Saurabh Sharma
Nov 08, 2020 • 12:07 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के आखिरो दो मुकाबलों से भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बाहर हो सकते हैं। कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं, ऐसे में हो सकता है कि वह चार मैचों की इस सीरीज के आखिरी दो मैचों का हिस्सा ना हो।

हालांकि भारतीय कप्तान को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा कि विराट कोहली पितृत्व अवकाश (paternity leave)ले सकते हैं।

Also Read: IPL 2020: RCB प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लायक नहीं थी: गौतम गंभीर

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने पीटीआई से कहा, " बीसीसीआई ने हमेशा माना है कि परिवार सबसे पहले है। अगर कप्तान पितृत्व अवकाश का फैसला करता है, तो वह केवल पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए ही उपलब्ध रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा,"देखिए अगर सामान्य समय होता तो वह अपने पहले बच्चने के जन्म के लिए वापस आ सकते थे। तीसरे टेस्ट से बाहर होकर ब्रिस्बेन में होने वाला फाइनल टेस्ट खेल सकते थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन का क्वारंटीन का नियम अभी भी जारी है, ऐसे में उनका वापस आना मुश्किल होगा।”

भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल खत्म होने के बाद 12 नवंबर को यूएई से ही सीधा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा। जहां कोहली एंड कंपनी को तीन वनडे, तीन टी-20 औऱ चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का शूरूआत 27 नवंबर से होगी। वहीं टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मेलबर्न में, (26 से 30 दिसंबर), तीसरा टेस्ट सिडनी में (7 से 11 जनवरी) और चौथा और आखिरी टेस्ट (15 से 19 जनवरी) ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।