X close
X close

एलेक्स कैरी का बड़ा बयान, भविष्य में कोहली के बाद यह खिलाड़ी होना चाहिए भारत का कप्तान

By Shubham Shah
Nov 17, 2020 • 17:12 PM

ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भविष्य में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारत की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए।

गौरतलब है कि अय्यर की कप्तानी में पिछले 2 सालों में दिल्ली कैपिटल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। साल 2019 के आईपीएल में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने प्लेऑफ का सफर तय किया तो वहीं 2020 में टीम पहली बार फाइनल मुकाबला खेलने उतरी। हालांकि फाइनल मुकाबले में दिल्ली की टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार मिली लेकिन बड़े-बड़े दिग्गजों ने भी इस युवा कप्तान की सराहना की।

Also Read: PSL 2020: पाकिस्तान सुपर लीग में मुंबई इंडियंस के ग्लव्स पहनकर खेलते दिखे शेरफेन रदरफोर्ड, फैंस ने किया ट्रोल

हिंदुस्तान टाइम्स बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि उनके अंदर भारत को नेतृत्व करने की क्षमता है। मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन कप्तान साबित होंगे। खिलाड़ियों के साथ तालमेल बिठाना और टीम में खुशनुमा माहौल बना कर रखना उनकी सबसे बड़ी मजबूती है। वह खुद से ज्यादा पूरी टीम का ख्याल रखते हैं और वह पिछले 2 सालों में दिल्ली के लिए काफी सफल रहे हैं।"

एलेक्स कैरी ने आगे श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए कहा, "वह अभी युवा है और कप्तानी की बारीकियों को सीख रहे हैं। वह ना सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज है बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी है। दिल्ली जैसी बड़ी टीम में हर खिलाड़ियों के साथ अच्छे से बात करना और उनके बीच एक दोस्ताना माहौल बना कर रखना आसान बात नहीं है लेकिन उन्होंने चीजों को सही से मैनेज किया। हर चीजों के प्रति उनका पॉजिटिव रवैया और रिकी पोंटिंग के साथ उनकी समझदारी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई। उनका भविष्य काफी सुनहरा है।"

बता दें कि इस सीजन में अय्यर ने जिस तरह से गेंदबाजो का इस्तेमाल किया वो काबिलेतारीफ रही। साथ ही उन्होंने इस सीजन में बल्ले से भी धमाल मचाया और 17 मैचों में उन्होंने कुल 519 रन बनाएं।