X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 86 रन से हराया,  एलीसा हैली और बेथ मूनी ने खेली तूफानी पारी

by Vishal Bhagat Feb 27, 2020 • 20:09 PM

कैनबरा, 27 फरवरी | आस्ट्रेलिया ने यहां मनुका ओवल मैदान पर गुरुवार को खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश को 86 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाया और फिर मेगन शट के तीन विकेटों की मदद से बांग्लादेश को नौ विकेट पर 103 रन पर रोक दिया।

आस्ट्रेलिया की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और वह चार अंकों के साथ अंकतालिका में भारत के बाद दूसरे नंबर पर है। वहीं, बांग्लादेश को दो मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

बांग्लादेश के लिए फरजाना हक ने 35 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 36, निगार सुल्ताना ने 19, शमीमा सुल्तान ने 13 और रूमाना अहमद ने 13 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से मेगन के तीन विकेटों के अलावा जेसन जोनासन ने दो और एनाबेल सदरलैंड तथा निकोला कैरी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने अपनी सलामी जोड़ी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर एक विकेट पर 189 रन का स्कोर बनाया। मेजबान आस्ट्रेलिया के लिए एलीसा हैली ने 53 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 83 तथा बेथ मूनी ने 58 गेंदों पर नौ चौकों के सहारे नाबाद 81 रनों की पारी खेली।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की। एश्लेग गार्डनर ने नौ गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से कप्तान सलमा खातुन को एक विकेट मिला।