X close
X close
Indibet

बाबर आजम बनाम विराट कोहली, जानें कौन है बेहतर?

बाबर आजम और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की अक्सर तुलना होती है। फिलहाल बाबर आजम अपने करियर के सुनहरे दौर में हैं

By Prabhat Sharma July 05, 2022 • 15:49 PM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अक्सर तुलना होती है। फैंस दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच जमकर तुलना करते हैं। बाबर आजम अपने करियर के सुनहरे दौर में हैं और पारी दर पारी बेहतर होते जा रहे हैं वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से मैदान पर बल्ले से स्ट्रगल कर रहे हैं। युवा बाबर आजम विराट कोहली के कई रिकॉर्ड को ध्वस्त कर चुके हैं।

बाबर आजम ने कोहली के 1000 रनों के रिकॉर्ड को था तोड़ा: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे की 17 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे जिसे बाबर आजम ने तोड़ा था। बाबर आजम ने 13 वनडे मैचों में ये कारनामा किया था। ऐसा करके बाबर आजम सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले  खिलाड़ी बने थे।

Trending


रैकिंग में है बाबर आजम का दबदबा: टेस्ट क्रिकेट में रैंकिग की बात करें तो बाबर आजम नंबर 4 पर हैं वहीं विराट नंबर 10 पर हैं। वनडे और टी-20 क्रिकेट में बाबर आजम नंबर 1 पर काबिज हैं जबकि विराट वनडे में 3 और टी-20 में टॉप 10 से बाहर हैं।

सबसे ज्यादा देर तक रहे हैं टी-20 में नंबर 1: बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में सबसे लंबे समय तक नंबर 1 पर रहने वाले बल्लेबाज हैं। हाल ही में बाबर आजम ने विराट कोहली की कुल 1013 दिनों तक टॉप पर रहने के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

बाबर आजम से जुड़ा वीडियो हो रहा है वायरल-

पत्रकार बाबर आजम से सवाल पूछता है, 'आपने जो अभी विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है..' पत्रकार अपनी बात पूरी करता कि इतने में बाबर आजम पूछ पड़ते हैं, 'कौन सा?' जिसपर पत्रकार कहता है, 'ये जो टी-20 में आप सबसे ज्यादा देर तक टी-20 में नंबर 1 रहे हैं। इसके बारे में क्या कहेंगे?'

इस सवाल के जवाब में बाबर आजम कहते हैं,'इसमें अल्लाह का शुक्र है। मेहनत करता हूं और कोशिश करता हूं अच्छा क्रिकेट खेलनी की।'बता दें कि बाबर आजम ने हाल ही में सबसे लंबे समय तक टॉप पोजिशन पर रहकर टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बाबर ने कोहली की कुल 1013 दिनों तक टॉप पर रहने के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद आसिफ बोले-'मैं विराट कोहली को बता सकता हूं कि कब वो ठीक हो सकता है'

नंबर 1 टी 20-रैंकिंग बल्लेबाज के रूप में बाबर आजम ने ये नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। पाकिस्तान की टीम इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद अब 6 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी। तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के बाद 16 और 24 जुलाई से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now