X close
X close

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद को लीड करेंगे भुवनेश्वर कुमार, ये है कारण

IPL 2023: एडेन मार्कराम की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद की अगुवाई करेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 30, 2023 • 17:19 PM

IPL 2023:  इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का आगाज 31 मार्च से गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने सफर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 अप्रैल से करेगी, लेकिन इस मैच में ऑरेंज आर्मी के कप्तान एडेन मार्कराम टीम का हिस्सा नहीं होंगे ऐसे में अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरें सामने आ रही है कि मार्कराम की गैरमौजदूगी में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार टीम की अगुवाई कर सकते हैं।

दरअसल, हाल ही में साउथ अफ्रीका ने नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली दो मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान किया। इस टीम में उन्होंने अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को शामिल किया है क्योंकि यह सीरीज साउथ अफ्रीका के लिए भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिहाज से काफी अहम है। यही वजह है हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसेन SRH का पहला मैच मिस करने वाले हैं।

Trending


सनराइजर्स के खिलाड़ियों के अलावा क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा और सिसांडा मगाला जैसे खिलाड़ियों को भी CSA ने नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली सीरीज में शामिल किया है जिस वजह से यह सभी खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच मिस करेंगे। इस सीरीज में दो मैच खेले जाएंगे जो कि 31 मार्च और 2 अप्रैल को होंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद स्क्वॉड- एडेन मार्करम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसेन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मार्कंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, सनवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील हुसैन, अनमोलप्रीत सिंह।