X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG v WI: पोप,बटलर के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने खेली तूफानी पारी, इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 369 रन

By Saurabh Sharma Jul 25, 2020 • 18:13 PM

मैनचेस्टर, 25 जुलाई| इंग्लैंड ने ओली पोप (91), जोस बटलर (67), स्टुअर्ट ब्रॉड (62) और रोरी बर्न्स6 (57) की बेहतरीन पारियों की मदद से संकट से उबरते हुए यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 369 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने मैच के दूसरे दिन शनिवार को जेम्स एंडरसन (11) को आउट कर इंग्लैंड की पारी समाप्त की और इसी के साथ भोजनकाल की घोषणा कर दी गई।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 258 रनों पर चार विकेट के नुकसान से की थी। टीम के खाते में चार रन ही जुड़े थे कि शेनन गैब्रिएल ने पोप को बोल्ड कर दिया। पोप दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और 91 के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 150 गेंदों का सामना किया और 11 चौके मारे।

पोप के जाने के बाद विंडीज ने कुछ विकेट जल्दी हासिल कर लिए। क्रिस वोक्स (1) को केमार रोच ने अपना शिकार बनाया। गैब्रिएल ने बटलर को पवेलियन भेज इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। रोच ने फिर जोफ्रा आर्चर (3) को आउट कर इंग्लैंड का स्कोर 280 रनों पर आठ विकेट कर दिया।

यहां से लगा कि इंग्लैंड जल्दी निपट लेगी लेकिन ब्रॉड ने डॉम बेस (नाबाद 11) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। ब्रॉड ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तेजी से रन बनाए। 356 के कुल स्कोर पर रोस्टन चेज की गेंद पर आउट होने से पहले वो 45 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगा चुके थे।

बेस ने एंडरसन के साथ मिलकर टीम के स्कोर में 13 रनों का इजाफा और किया। एंडरसन आखिरकार होल्डर का शिकार बने और इंग्लैंड ने मजबूत स्कोर के साथ अपनी पहली पारी का अंत किया।