X close
X close
Indibet

Eng vs IND, 1st T20I- Fantasy Tips & Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाए अपनी ड्रीम टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 7 जुलाई से होगा। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों ही टीमों के पास खुद को परखने का अच्छा मौका है।

By Nishant Rawat July 07, 2022 • 08:26 AM

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 7 जुलाई (गुरुवार) को साउथहैंपटन में खेला जाएगा।

ENG vs IND: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन – गुरुवार, 7 जुलाई, 2022
समय – रात 10: 30 बजे
जगह - द रोज़ बाउल, साउथेम्प्टन 

ENG vs IND: Match Preview 

भारतीय टीम में टी-20 सीरीज के साथ कप्तान रोहित शर्मा की वापसी भी होगी, जिस वज़ह से टीम का बैंलेस ज्यादा बेहतर नज़र आएगा। बीते दो महीनों में भारतीय टीम ने दो टी20 सीरीज खेली है, जिसमें से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबरी पर खत्म हुई वहीं आयरलैंड के खिलाफ भारत ने आसान जीत दर्ज की।

भारतीय बल्लेबाज़ी की बात करें तो दीपक हुड्डा शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ हुड्डा ने दो मुकाबलों में 151 रन बनाए। वहीं हाल ही में प्रैक्टिस मैच के दौरान हुड्डा ने अर्धशतक ठोका। दूसरे अभ्यास मुकाबले में हर्षल पटेल ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया और टीम को 10 रनों से जीत दिलवाई। उस मुकाबले में हर्षल ने अर्धशतक के साथ दो विकेट हासिल किए थे। हर्षल के अलावा गेंदबाज़ी में अर्शदीप औऱ उमरान मलिक ने भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था।  

इंग्लैंड नए नवेले कप्तान जोस बटलर की अगुवाई में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। जोस बटलर अपनी बल्ले से लगातार ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जोस ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे, वहीं हाल ही में वनडे क्रिकेट में उन्होंने 70 गेंदों पर 162 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इंग्लिश टीम के लिए गेंदबाज़ी में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी डेविड विली रहेंगे। विली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

ENG vs IND : कौन होगा किस पर भारी?

भारतीय टीम ने हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच गंवाया है, लेकिन भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रही है। ऐसे में मेहमान टीम पहले मुकाबले में जीतने की बड़ी दावेदार रहेगी।

ENG vs IND Head-to-Head 

कुल – 09
इंग्लैंड – 09 
भारत - 10

ENG vs IND टीम न्यूज

भारत – रोहित शर्मा कोविड-19 से उभर चुके हैं, वहीं पहले टी-20 मुकाबले में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को रेस्ट दिया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं।

इंग्लैंड – इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर के हाथों में होगी।

ENG vs IND Probable Playing XI

इंग्लैंड - जोस बटलर (कप्तान), जेसन रॉय, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, मोइन अली, डेविड विली, रीस ट्रॉप्ले, मैथ्यू पार्किंसन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान / अर्शदीप

ENG vs IND Fantasy XI

विकेटकीपर- दिनेश कार्तिक, फिलिप साल्ट
बल्लेबाज- रोहित शर्मा, जोस बटलर, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर- लियाम लिविंगस्टोन, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या
गेंदबाज- डेविड विली, भुवनेश्वर कुमार, रीस ट्रॉप्ले
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now