X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंड को हरा इंग्लैंड बना विश्व विजेता, इंग्लैंड ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण बनी विजेता

15 जुलाई। इंग्लैंड ने रविवार को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता है। वह चौथी बार

By Vishal Bhagat July 15, 2019 • 00:56 AM View: 1136

15 जुलाई। इंग्लैंड ने रविवार को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता है। वह चौथी बार फाइनल में पहुंची थी। 

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया। जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी। सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया। 

इंग्लैंड के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स ने बनाए। उन्होंने 98 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए। जोस बटलर ने 59 रन बनाए। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली कीवी टीम के लिए हेनरी निकोलस ने अर्धशतक जमाया जिसकी बदौलत कीवी टीम 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 241 रन बना सकी। 

निकोलस ने 77 गेंदों का सामना कर चार चौकों की मदद से 55 रनों की पारी खेली। टॉम लाथम ने 47 और कप्तान केन विलियम्सन ने 30 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और लियाम प्लकंट ने तीन-तीन विकेट लिए। 

Trending


IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now