X close
X close
Indibet

IND vs ENG: सैम कुरेन की विस्फोटक बल्लेबाजी भी नहीं दिला सकी इंग्लैंड को जीत, भारत का 2-1 से सीरीज पर कब्जा

IANS News
By IANS News
March 28, 2021 • 23:15 PM View: 1447

मैन ऑफ द मैच सैम कुरेन (नाबाद 95) की शानदार पारी के बावजूद इंग्लैंड जीत दर्ज नहीं कर सकी और भारत ने रविवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले को सात रन से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली।

भारत ने इससे पहले इंग्लैंड से चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से और पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी। मेजबान भारत ने तीसरे और निर्णायक वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 329 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 322 रन पर रोक दिया।

Trending


भारत से मिले 330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने 94 तक अपने चार विकेट गंवा दिए। इन चार विकेटों में जेसन रॉय (14), पिछले मैच के शतकधारी जॉनी बेयरस्टो (1), बेन स्टोक्स (35) और कप्तान जोस बटलर (15) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद हालांकि डेविड मलान (50) और लियाम लिविंगस्टन (36) ने पांचवें विकेट के लिए 54 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को वापस मैच में लाने की कोशिश की। लेकिन तभी शार्दूल ठाकुर ने लिविंगस्टोन और फिर मलान को आउट करके 168 रन तक इंग्लैंड के छह विकेट आउट कर दिए। मलान ने 50 गेंदों पर छह चौके लगाए। लिविंगस्टोन ने 31 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के 200 के स्कोर पर मोईन अली (29) को हार्दिक पांडया के हाथों कैच कराकर मेहमान टीम को सातवां झटका दिया। यहां से कुरैन और आदिल रशीद (19) ने आठवें विकेट के लिए 53 गेंदों पर 57 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत की मंजिल तक ले जाने की भरपूर कोशिश की।

ऐसा लग रहा था कि इस साझेदारी के सहारे इंग्लैंड सीरीज को अपने नाम कर लेगी, लेकिन तभी ठाकुर ने रशीद को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया और इंग्लैंड मैच से दूर धकेल दिया। कप्तान विराट कोहली ने रशीद का शानदार कैच लपका। हालांकि करन ने फिर मार्क वुड (14) के साथ नौवें विकेट के लिए 61 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत के करीब ला दिया था।

लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया और सात रन से करीबी जीत दर्ज करके सीरीज भी 2-1 से जीत ली। कुरैन ने 83 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के की बदौलत अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools