X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के खिलाफ जीत से भारत को हुआ फायदा,ICC रैंकिंग में पाकिस्तान पर बनाई मजबूत बढ़त 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम को आईसीसी

By IANS News July 18, 2022 • 12:48 PM

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत करते हुए देखा है।

109 रेटिंग अंकों के साथ भारत अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक आगे है। वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

Trending


अंतिम मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के पहले एक दिवसीय इंटरनेशनल शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की। सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

आने वाले हफ्तों में यह स्थिति बदल सकती है, छठे स्थान पर काबिज साउथ अफ्रीका वर्तमान में पाकिस्तान से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं।

भारत महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा। पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है। टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ वनडे इंटरनेशनल मैच में भिड़ेगी।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now