Advertisement
Advertisement

बाहर लोग क्या कह रहे हैं, मैं इस पर ध्यान नहीं देता: जसप्रीत बुमराह  

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने खुलासा किया है कि बिना परिणाम देखे मेरा ध्यान भारत और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन...

IANS News
By IANS News May 10, 2022 • 15:48 PM
बाहर लोग क्या कह रहे हैं, मैं इस पर ध्यान नहीं देता: जसप्रीत बुमराह  
बाहर लोग क्या कह रहे हैं, मैं इस पर ध्यान नहीं देता: जसप्रीत बुमराह   (Image Source: Google)
Advertisement

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने खुलासा किया है कि बिना परिणाम देखे मेरा ध्यान भारत और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर है। 28 वर्षीय बुमराह ने सोमवार को आईपीएल 2022 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने चार ओवरों में 10 रन देकर पांच विकेट लिए। लेकिन उनका यह प्रयास सफल साबित नहीं हुआ, क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 52 रनों से मैच हार गई।

बुमराह ने दो बार के आईपीएल चैंपियन केकेआर को 165/9 पर रोकने के लिए नीतीश राणा (43), आंद्रे रसेल (9), शेल्डन जैक्सन (5), पैट कमिंस (0) और सुनील नरेन (0) को पवेलियन भेजा था, लेकिन खराब बल्लेबाजी ने मुंबई को फिर से निराश किया, क्योंकि पांच बार की चैंपियन सिर्फ 113 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

Trending


'प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार बुमराह को आगे बढ़ने और ऐसे ही गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित करेगी, जिन्होंने स्वीकार किया कि अगर हम मैच जीत गए होते, तो मुझे और भी खुशी होती।

बुमराह ने कहा, "टीम में योगदान करना हमेशा एक अच्छा एहसास होता है लेकिन टीम के लिए जीतना महत्वपूर्ण है। हमारे पास मौके थे लेकिन इसे भुना नहीं सके। मेरा उद्देश्य हमेशा अपनी प्रक्रियाओं पर टिके रहना है और मैं जो भी कर सकता हूं, उसमें योगदान देना है।"

उन्होंने कहा कि मेरा काम टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ करना है, ना कि परिणामों को देखना।

उन्होंने कहा, "मैं हमेशा खुद से बेहतर करने की कोशिश करता हूं। मैं अपने काम पर फोकस करता हूं, बाहर लोग क्या कह रहे हैं, इस पर ध्यान नहीं देता। मैं इस टूर्नामेंट में शानदार लय में रहा हूं। आप अंतिम परिणाम को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप केवल अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं।"

गेंदबाज को यह भी लगता कि मुंबई इंडियंस की युवा टीम अभी भी अपना शत प्रतिशत देने पर जोर रही है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मुंबई इंडियंस 12 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेगी।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement