X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इयान चैपल ने कहा, टेस्ट सीरीज से पहले आईपीएल भारतीय, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए अच्छा मंच

By Saurabh Sharma
Sep 13, 2020 • 23:30 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने रविवार को कहा कि इस साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए आईपीएल दोनों देशों के खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है। आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रही है। लीग में भारतीय खिलाड़ी शुरुआत से ही खेलेंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी कुछ दिनों बाद अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे। यह दोनों देश इस समय इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रहे हैं।

चैपल ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो पर अपने कॉलम में लिखा, "दिसंबर में होने वाली सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण आईपीएल में खेलने से फायदा होगा।"

Also Read: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े शेन वॉर्न, निभाएंगे ब्रांड एम्बेसडर और मेंटॉर का रोल

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में होने वाली मुश्किल टेस्ट सीरीज के लिए यह शायद सही तैयारी न हो लेकिन 2009 में इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा ने जो कहा था उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने लिखा, "आईपीएल खेलने बाद इंग्लैंड लौटे बोपारा से पूछा गया कि क्या यह टेस्ट मैच की तैयारी के लिए सही है। उन्होंने कहा था कि 'हर मौके पर स्कोर करने की ललक आपको सकारात्मकता देती है।' उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो शतक लगा अपनी बात को साबित किया।"

उन्होंने लिखा, "भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए यह सोच अपना सकते हैं और इसका असर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर पड़ सकता है।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।