X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईसीसी और कोका-कोला साथ मिलकर मनाएंगे क्रिकेट का जश्न

by Sahir Usman Jan 31, 2019 • 17:23 PM

Jan.31 (CRICKETNMORE) - इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और कोका-कोला अब साथ मिलकर दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में शुमार क्रिकेट और इसके अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों का जश्न मनाएंगे। इसके लिए दोनों संगठनों ने 5-वर्ष की वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के जरिए कोका-कोला कंपनी के ब्रांड्स वर्ष 2023 तक आईसीसी के एक्सक्लुसिव नॉन-अल्कोहलिक बेवरेज पार्टनर्स बनेंगे।

पाँच-वर्ष के लिए हुए इस समझौते के तहत दुनिया भर में होने वाले आईसीसी के सभी आयोजन शामिल हैं, जैसे-इंग्लैंड एवं वेल्स में आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, वर्ष 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी मेन्स ऐंड वुमेन्स टी20 वर्ल्ड कप्स, न्युज़ीलैंड में आईसीसी वुमेन्स वर्ल्ड कप 2021 और वर्ष 2023 में भारत में आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप व अन्य वैश्विक टूर्नामेंट्स।

इस साझेदारी के बारे में टिप्पणी करते हुए, आईसीसी के चीफ एक्जिक्यूटिव डेविड रिचर्डसन ने कहा: "अगले पाँच वर्षों के लिए आईसीसी के पार्टनर के रूप में कोका-कोला का स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी है। क्रिकेट इस दुनिया का सबसे बड़ा खेल है जिसके 1 बिलियन से अधिक प्रशंसक हैं, और हम इसके लिए दुनिया के सबसे बड़े ब्रांड्स में से एक कोका-कोला से हाथ मिलाने पर उत्साहित हैं।"

इस अवसर पर, टी. कृष्णकुमार, प्रेसिडेंट, कोका-कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया ने कहा: "क्रिकेट एक वैश्विक खेल है। इस खेल का जुनून विभिन्न पीढ़ियों, महिला-पुरुष, बूढ़े-बच्चों और संस्कृतियों से जुड़े 1 बिलियन से अधिक लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। वैश्विक स्तर पर होने वाले प्रमुख खेल आयोजनों से जुड़ने का हमारा लंबा इतिहास रहा है। इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आईसीसी के साथ हमारी साझेदारी खेल प्रशंसकों को खुशियां प्रदान करने और उनके मनोरंजन अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मज़बूत बनाती है।"


TAGS ICC