X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर बेहतर बदलाव सुनिश्चित करने को बोर्ड को देंगे समर्थन

by Saurabh Sharma May 27, 2020 • 21:24 PM

दुबई, 27 मई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पुष्टि की कि चेयरमैन शशांक मनोहर अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने की मांग नहीं कर रहे हैं, लेकिन बेहतर बदलाव सुनिश्चित करने के लिए वह बोर्ड का समर्थन करेंगे। आईसीसी ने एक बयान में कहा, "चुनाव प्रक्रिया के बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया था और गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड की अगली बैठक में इस विषय पर आगे चर्चा की जाएगी।"

बयान में कहा गया है, "मौजूदा चेयरमैन ने पुष्टि की है कि वह अपने कार्यकाल के लिए कोई विस्तार नहीं मांग रहे हैं, लेकिन वह बोर्ड को अपना समर्थन देंगे।"

इससे पहले, आईएएनएस से सोमवार को खबर दी थी कि मनोहर ने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के बीच जो पैसों को लेनदेन हुआ था, वह चुनावों को लेकर था। उनके इस दावे को एथिक्स अधिकारी ने मानने से इनकार कर दिया है। इससे कोलिन ग्रेव्स का अगले आईसीसी चेयरमैन बनने का रास्ता साफ हो गया है।

एक पत्र में आईसीसी के जनरल काउंसेल के ऑफिस और कंपनी सेकेट्री ने आईसीसी चेयरमैन के हवाले से ईसीबी और सीडब्ल्यूआई के लोन के मामले को एथिक्स अधिकारी के सामने 30 अप्रैल को पेश किया था।

अपने आदेश में एथक्सि अधिकारी ने अब चैयरमेन की चिंता को खारिज कर दिया है और कहा है कि उन्हें इस लेनदेन में चुनावों से संबंधित कुछ नहीं लगता। इस पत्र की एक प्रति आईएएनएस के पास है।