X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने आलोचनाओँ के बाद तोड़ी चुप्पी,अर्धशतक मारने के बाद फॉर्म को लेकर कही ये बात

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 16, 2019 • 15:01 PM View: 646

चेन्नई, 16 दिसम्बर | युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में अपने स्वाभाव से विपरित सूझबूझ से खेलते हुए अर्धशतक जमाया और बताया कि वह स्थिति के मुताबिक खेल सकते हैं। पंत की उनके लापरवाह रवैये के लिए काफी आलोचना होती रही है, लेकिन पंत ने इस पारी के बाद कहा कि वह हर दिन अपने खेल में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। इस मैच में हालांकि भारत को हार का सामना करना पड़ा।

मैच के बाद पंत ने कहा, "स्वाभाविक खेल जैसा कुछ नहीं होता। हमें स्थिति के हिसाब से खेलना होता है। अगर आप स्थिति के हिसाब से खेलेंगे तो आप अच्छा कर सकते हैं। मेरा ध्यान एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतर होने और सुधार करने पर है। आपको अपने आप में विश्वास रखना होता है। मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहा हूं कि मैं क्या कर सकता हूं।"

Trending


पंत ने जब से सीमित ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी का स्थान लिया है तब से उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए उनकी आलोचना की जाती रही है। पहला वनडे धोनी के दूसरे घर चेन्नई में ही था और इस मैदान पर दर्शकों ने पंत-पंत के नारे लगाए। इसके उलट इससे पहले पंत जब मैदान पर उतरे थे तो धोनी-धोनी के नारे लगे थे।

इस पर पंत ने कहा, "कई बार जब आपको दर्शकों का समर्थन मिलता है तो वो आपके लिए काफी अहम होता है क्योंकि मैं निजी तौर पर बड़ा स्कोर करने की सोच रहा था लेकिन कर नहीं पा रहा था। मैं यह नहीं कह रहा कि मैं उस मुकाम तक पहुंच गया लेकिन मैं कोशिश जरूर कर रहा हूं। एक टीम के नजरिए से, मैं टीम की जीत में जो कर सकता हूं वो करूंगा। मेरा ध्यान इसी पर है और अंत में मैंने कुछ रन किए।"

उन्होंने कहा, "निजी तौर पर, मैं अगर भारत के लिए खेलता हूं तो हर पारी अहम होती है। एक युवा के तौर पर, मैं सीखना और सुधार करना चाहता हूं।"

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारत 0-1 से पीछे है। बुधवार को दोनों टीमें विशाखापट्टनम में मैदान पर उतरेंगी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now