X close
X close

IND vs SL: कुलदीप-सिराज के बाद केएल राहुल ने दिखाया दम, भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को हराकर जीती सीरीज

India vs Sri Lanka 2nd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार (12 जनवरी) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैच की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 12, 2023 • 20:47 PM

India vs Sri Lanka 2nd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार (12 जनवरी) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका के 215 रन के जवाब में भारत ने 43.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर जीत हासिल की। देखें पूरा स्कोरकार्ड

राहुल और पांड्या ने बचाया

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 33 रन के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा (17) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद 86 रन तक पहुंचते-पहुंचते शुमभन गिल (21), विराट कोहली (4) और श्रेयस अय्यर (28) भी आउट होकर पवेलियन लौट गए।

केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी और भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। पांड्या ने 53 गेंदों में चार चौकों की मदद से 36 रन बनाए। राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 103 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए।

कुलदीप और सिराज ने किया कमाल

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करे उतरी श्रीलंका की टीम मोहम्मद सिराज औऱ कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की टीम ने 29 रन के कुल स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया था। फिर नुवानिडू फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। जब ये साझेदारी भारत पर हावी होती दिख रही थी, जब कुलदीप ने आकर मेंडिस को आउट कर भारत की वापसी कराई। 
एक समय श्रीलंका का स्कोर 102-1 और फिर पूरी टीम 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

युजवेंद्र चहल की जगह टीम में शामिल किए गए कुलदीप ने अपने कोटे के दस ओवरों में 51 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने कुसल मेंडिस, चरिथ असलंगा और श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को अपना शिकार बनाया। शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद सिराज ने 30 रन देकर 3 वितेट अपने खाते में डाले। उमरान मलिक ने दो और अक्षर पटेल ने एक विकेट हासिल किया।