टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3-0 से किया क्लीन स्विप, रोहित ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी 
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3-0 से किया क्लीन स्विप, रोहित ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी 

by Saurabh Sharma Dec 24, 2017 • 23:51 PM

मुंबई, 24 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| अपने बेहतरीन हरनफनमौला खेल के दम पर भारत ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है। 

यह दूसरा मौका है जब भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्विप किया है। इसस पहले धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2016 को ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात दी थी। 

 क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूब

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर श्रीलंकाई टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और अपने गेंदबाजों के दम पर उसे निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 135 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने के लिए हालांकि मेजबान टीम को आखिरी ओवर की दूसरी गेंद तक का इंतजार करना पड़ा। भारत ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करते हुए श्रीलंका के जीत के साथ दौरे का अंत करने के सपने को तोड़ दिया। 

भारत को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। उसने 17 के कुल स्कोर लोकेश राहुल (4) का विकेट खो दिया था। वहीं कप्तान रोहित (27) 39 के कुल स्कोर पर दासुन शनका की गेंद पर आउट हो गए थे।


Read More