Advertisement
Advertisement

6,6,6: 'बल्ला है या हथौड़ा', शुभमन गिल ने रफ्तार के सौदागर लॉकी फर्ग्यूसन को दिया कूट...देखें VIDEO

Shubman Gill ने Lockie Ferguson की गेंद पर लगातार 3 छक्के जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया। शुभमन गिल ने 208 रनों की पारी खेली।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 18, 2023 • 18:08 PM
Cricket Image for India Vs New Zealand Shubman Gill Hit 3 Sixes Off Lockie Ferguson
Cricket Image for India Vs New Zealand Shubman Gill Hit 3 Sixes Off Lockie Ferguson (Shubman Gill)
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा है। 48 वें ओवर की समाप्ति पर शुभमन गिल 182 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाज थे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ऐसे में इस बात की थोड़ी कम संभावना थी कि शुभमन गिल अपना दोहरा शतक लगा पाएं। लेकिन, मैच के दौरान जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया। शुभमन गिल ने एक के बाद एक लॉकी फर्ग्यूसन के ओवर में तीन छक्के जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया।

49वें ओवर की पहली गेंद पर गिल ने लॉकी फर्ग्यूसन की धीमी गेंद को पढ़ लिया और लेगसाइड की दिशा में गेंद को सीमारेखा पार करा दिया। ओवर की दूसरी गेंद लॉकी फर्ग्यूसन ने स्लॉट में गेंदबाजी करके बड़ी भूल कर दी। लॉकी फर्ग्यूसन की इस भूल को शुभमन गिल ने छक्के में तब्दील कर दिया।

Trending


ओवर की तीसरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने फुल गेंद पर बल्लेबाज को असहाय करने का प्रयास किया लेकिन इसमें भी बाजी गिल ने मार ली। शुभमन गिल ने फुल लेंथ की बॉल को लॉन्ग ऑफ के ऊपर मारकर अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया। बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में शुभमन गिल भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

यह भी पढ़ें: क्या 23 साल के शुभमन गिल बनेंगे विराट कोहली से बड़े ब्रांड?

शुभमन गिल ने 19 पारियों में 1 हजार वनडे रन बनाए हैं। शुभमन गिल के बाद विराट कोहली और शिखर धवन का नंबर आता है जिन्होंने ये कारनामा 24 मैचों में किया था। वहीं अगर मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड को इस मैच को जीतने के लिए 350 रनों की जरूरत है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इस मुकाबले में 349 रन बनाए हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement