Advertisement
Advertisement

धोनी, कार्तिक या साहा कौन है बेस्ट विकेटकीपर?, अश्विन ने दिया जवाब

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए हरभजन सिंह के 417 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 17, 2021 • 16:37 PM
Cricket Image for Indian Spinner R Ashwin Names Best Keeper
Cricket Image for Indian Spinner R Ashwin Names Best Keeper (R Ashwin (Image Source: Google))
Advertisement

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए हरभजन सिंह के 417 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया जब महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और विकेटकीपर थे।

धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, रिद्धिमान साहा को उनका उत्तराधिकारी माना गया। हालांकि, हाल के दिनों में ऋषभ पंत भारतीय चयनकर्ताओं की पहली पसंद रहे हैं। अश्विन इन तीनों के साथ काफी मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा, वह दिनेश कार्तिक के साथ भी खेल चुके हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कुछ मैचों में विकेटकीपिंग की है।

Trending


इसलिए, अश्विन धोनी, कार्तिक और साहा के बीच स्पिन के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ कीपर चुनने के लिए सही व्यक्ति हो सकते हैं। एक फैन ने उनसे यही सवाल उनके यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान पूछा और अश्विन ने धोनी का चुनाव किया। धोनी, साहा और डीके- इस क्रम में अश्विन ने जवाब दिया।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

मतलब अश्विन की पहली पसंद धोनी उसके बाद साहा और फिर दिनेश कार्तिक हैं। अश्विन ने कहा, 'मैंने तमिलनाडु में दिनेश के साथ काफी क्रिकेट खेली है। लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना है तो मुझे लगता है कि वास्तव में कुछ कठिन बर्खास्तगी जो काफी आसान लगती थी लेकिन कठिन थी वो धोनी ने किया है।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement