X close
X close
Indibet

गौतम गंभीर ने कहा, रोहित शर्मा को बनाओ भारत का वनडे, टी-20 टीम का कप्तान, वरना होगा नुकसान

IANS News
By IANS News
November 11, 2020 • 15:01 PM View: 3093

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि आगामी दिनों में अगर रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों (वनडे औऱ टी-20) का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो यह शर्मनाक होगा और इससे भारतीय क्रिकेट का नुकसान होगा। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-13 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया।

क्रिकइंफो ने गंभीर के हवाले से लिखा, "अगर रोहित शर्मा भारत के कप्तान नहीं बनते हैं तो इससे उनका (भारत का) नुकसान होगा, ना कि रोहित का।"

Trending


उन्होंने कहा, "हां, बेशक एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है। इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन आखिर एक कप्तान को परखने का क्या पैमाना होता है। आपको किसी को परखने का पैमाना एक ही रखना होगा। रोहित ने अपनी टीम को पांच बार आईपीएल खिताब जिताया है।"

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब नहीं जीत सकी। इस पर गंभीर ने हाल में कहा था कि टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा।

गंभीर ने कहा, "हम धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान इसलिए कहते हैं क्योंकि उन्होंने दो विश्व कप जीते हैं और दो आईपीएल जीते हैं।"

उन्होंने कहा, "रोहित ने पांच बार आईपीएल जीता है। वह टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। अगर आगे जाकर उन्हें सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी या टी-20 क्रिकेट की कप्तानी नहीं मिलती तो यह शर्म की बात है। वह सिर्फ जिस टीम की कप्तानी कर रहे हैं उसे जीत दिला सकते हैं।"

मुंबई इंडियंस इससे पहले, 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुका है।


 
Article