X close
X close
Indibet

IPL 2022 : अहमदाबाद के कोच गैरी कर्स्टन को लगता है पंड्या में है कप्तानी वाले गुण

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी में मेंटर-कम-बैटिंग कोच के रूप में काम कर रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि टीम का नेतृत्व करने के लिए हार्दिक पांड्या पूरी...

By IANS News January 22, 2022 • 18:15 PM View: 1162

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी में मेंटर-कम-बैटिंग कोच के रूप में काम कर रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि टीम का नेतृत्व करने के लिए हार्दिक पांड्या पूरी तरह से तैयार हैं। शुक्रवार को अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने पंड्या को 15 करोड़ रुपये में अनुबंधित के बाद कप्तान के रूप में घोषित किया। उनके अलावा, सीवीसी कैपिटल्स के स्वामित्व वाली टीम ने अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान और अनकैप्ड भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को क्रमश: 15 करोड़ रुपये और चार करोड़ रुपये में अनुबंधित किया है। इसका मतलब है कि अहमदाबाद की टीम 52 करोड़ रुपये के लक्ष्य के साथ मेगा आईपीएल नीलामी में प्रवेश करेगी।

कर्स्टन ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'आईपीएल के शो में कहा, "मैं एक युवा और नए कप्तान के रूप में हार्दिक के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे लगता है कि वह वास्तव में आने और योजना बनाने और यह दिखाने के लिए प्रेरित होंगे कि वह एक कप्तान के रूप में खेल के इस स्तर पर क्या करने में सक्षम है। वह एक महान खिलाड़ी हैं।"

Trending


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज कर्स्टन ने कहा, "मुझे लगता है कि हार्दिक इस टूर्नामेंट के महत्व को समझते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि इस तरह के स्तर के साथ एक खिलाड़ी का होना हमारे लिए वास्तव में रोमांचक है।"

पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के साथ जुड़े रहने के बाद आईपीएल में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के साथ काम करना टूर्नामेंट में कोचिंग के लिए कर्स्टन तीसरे नंबर पर हैं।

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी में उनके साथ भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा मुख्य कोच के रूप में और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी क्रिकेट के निदेशक के रूप में होंगे।

संयोग से, तीनों ने 2019 आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए कोचिंग पदों पर एक साथ काम किया था। उन्होंने कहा, "मैं आईपीएल में वापस आने के लिए उत्सुक हूं। यह एक शानदार अनुभव है और एक नई फ्रेंचाइजी के साथ, कुछ ऐसा है जिसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित हूं। साथ ही, आशीष नेहरा और विक्रम सोलंकी के साथ काम करने के लिए, जिनके साथ मैंने पहले काम किया है। मुझे लगता है कि हम सभी इस अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं।"

कस्र्टन अहमदाबाद टीम के अन्य दो चयन, खान और गिल को लेकर भी उत्साहित हैं, जिन्हें क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा जारी किया गया था।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने कहा, "गिल एक शानदार खिलाड़ी है, जिन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए। बल्लेबाजी के नजरिए से मैं उनके साथ काम करने और आईपीएल सीजन में उनकी मदद करने के लिए उत्सुक हूं।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now