Advertisement
Advertisement
Advertisement

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर, मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मुकाबला 

डेनियल सैम्स (3/16) और कुमार कार्तिकेय (2/22) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पांच विकेट से हरा...

IANS News
By IANS News May 12, 2022 • 23:50 PM
IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर, मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मुकाबला 
IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर, मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मुकाबला  (Image Source: BCCI)
Advertisement

डेनियल सैम्स (3/16) और कुमार कार्तिकेय (2/22) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवर में दस विकेट खोकर 97 रन बनाए थे। मुंबई टीम की ओर से तिलक वर्मा (34 नाबाद) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। शानदार गेंदबाजी करने पर डेनियल सैम्स 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड 

Trending


चेन्नई द्वारा दिए गए 98 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। टीम की ओर से ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, मुकेश चौधरी के पहले ओवर की पांचवी गेंद पर किशन विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच थमा बैठे और पांच गेंद में मात्र छह रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनके बाद डेनियल सैम्स बल्लेबाजी करने उतरे।

पॉवरप्ले के चौथे ओवर में गेंदबाज सिमरजीत की तीसरी गेंद पर शर्मा चपेट में आ गए और वो भी धोनी के हाथों कैच थमा बैठे। इस दौरान शर्मा 14 गेंद में चार चौके के साथ 18 रन बनाकर आउट हुए। शर्मा के आउट होने के बाद तिलक वर्मा क्रीज पर आए।

गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अपनी गेंदबाजी स्पेल से मैच का रुख बदलने की कोशिश की। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में दो विकेट झटके, जिसमें सैम्स और त्रिस्तन स्तब्स का विकेट शामिल था। दोनों बल्लेबाज क्रमश: एक और शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। उनके बाद शौकिन क्रीज पर आए और तिलक वर्मा के साथ पारी को संभाला। पॉवरप्ले के दौरान मुंबई ने चार विकेट खोकर 36 रन बनाए।

पांचवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 48 रन की साझेदारी हुई। गेंदबाज महेश के पहले ओवर में बल्लेबाजों ने 11 रन बटोरे, जिसमें शौकिन और वर्मा ने 1-1 चौका जड़ा। वहीं, 13वें ओवर में मोईन अली ने मात्र 3 रन दिए और बल्लेबाज शौकिन को क्लीन बोल्ड किया। इस दौरान शौकिन ने 23 गेंदों पर दो चौके की मदद से 18 रन बनाए और वापस पेवलियन लौट गए।

13वें ओवर पर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 83 रन था। बल्लेबाज के आउट होने के बाद पिछले मैचों में धुंआधार पारी खेलने वाले टिम डेविड क्रीज पर आए और मोईन अली के ओवर में दो छक्के लगाकर मैच को मुंबई की झोली में डाल दिया। मुंबई ने 14.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए और आसान से लक्ष्य को प्राप्त कर चेन्नई को पांच विकेट से हरा दिया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मुंबई की इस सीजन में यह तीसरी जीत है और अंक तालिका में छह अंकों के साथ दसवें पायदान पर बनी हुई है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 8 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। दोनों टीमों ने अबतक 12 मैच खेले हैं। इस हार के साथ ही चेन्नई की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement