X close
X close

IND vs AUS : वनडे और टी-20 सीरीज के सभी मैच नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी, जानिए वजह

By Shubham Shah
Nov 18, 2020 • 17:47 PM

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर को शुरू होगा जहां इस दौरे की शुरुआत वनडे मैचों की सीरीज से सिडनी में होगी। इस सीरीज से पहले अब एक बड़ी खबर ये आ रही है कि टीम के दो दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भारत की तरफ से वनडे और टी-20 सीरीज के सभी मैचों में टीम के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

आउटलुक मैगजीन की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम मैनेजमेंट इन दोनों गेंदबाजों को वनडे और टी-20 सीरीज के बाद होने वाले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्रेश रखने के लिए यह फैसला कर रही है। गौरतलब है की भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने है और ये दोनों गेंदबाज सभी 6 मैचों में टीम की प्लेइंग में शामिल नहीं होंगे।

Also Read: आकड़ों के अनुसार IPL 2020 में मुंबई और आरसीबी नहीं बल्कि इस टीम के बारे में ट्विटर पर हुई है सबसे ज्यादा चर्चा

कहा जा रहा टीम मैनेजमेंट इन दोनों गेंदबाजों के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं डालनी चाहती इसलिए उन्हें लिमिटेड ओवर की सीरीज में कम मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिलेगा। खबरों की माने तो टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच को यह संदेह है कि शायद ही ईशांत शर्मा पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ऐसे में बुमराह और शमी टीम के लिए दो अनुभवी और मुख्य गेंदबाजी हथियार होंगे.